Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घंटों तक तार पर लटककर इंडियन स्पाइडरमैन ने सबको चौंकाया

दोनों शख्स इस तार पर चढ़कर 3 एकड़ की जमीन के हिस्से को पार किया

घंटों तक तार पर लटककर इंडियन स्पाइडरमैन ने सबको चौंकाया
X
नई दिल्ली. क्या टीवी की दुनिया से हटकर आपने कहीं स्पाइडर मैन को देखा है? नहीं ना। जरा सोचिए अगर भारत में स्पाइडर मैन आ जाए तो यकीनन उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ जाएगी। तो यह बात बिल्कुल सही है। चलिए आपको बताते हैं भारत के स्पाइडर मैन और उनके चौंकाने वाले कारनामों के बारे में।
मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (MPPKVVCL) में काम करने वाले दो कर्मचारी जो किसी स्पाइडर मैन से कम नहीं हैं। इनके कारनामे भी ठीक उसी तरह है जिस तरह एक स्पाइडर मैन और सुपर मैन का है। दरअसल, विद्धुत विभाग में काम करने वाले ये दोनों कर्मचारी हाई-पावर लाइन तार में चढ़ गए जो कि लगभग 18 मीटर ऊंची थी। इस हाई-एक्सटेंशन पर ये दोनों शख्स बेखौफ 3 घंटे से भी ज्यादा समय तक लटके रहे।
हुआ यूं कि इस हाई-पावर तार में पेड़ ने घर बना लिया था जिससे बिजली की आपूर्ति में परेशानियां आ रही थी। इस बात को ध्यान में रखकर इन्होने मिलकर उन पेड़ों की छंटाई कर डाली। लेकिन इनके कारनामे यहीं खत्म नहीं होते हैं। आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि इन्होने इस खतरनाक पावर के बिजली तार पर चढ़कर करीब 3 एकड़ जमीन को पार कर गए। जिससे 3 साल से रुकी हुई बिजली परियोजना का काम पूरा हो सके। ये परियोजना 22 करोड़ रुपये की डबल सर्किट लाइन वाले बिजली आपूर्ति परियोजना थी जिसका काम काफी साल से अटका हुआ था।
दरअसल, 3 साल से इस प्रोजेक्ट के अटके होने की वजह एक किसान था। जो कि MPPKVVCL के कर्मचारियों को अपनी जमीन के अंदर घुसने ही नहीं देता था। और यही वजह है जिससे यह जरुरी काम पिछले 3 साल से रुका हुआ था। जिसकी वजह से कई इलाकों में इलेक्ट्रिसिटी नहीं पहुंच रही थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story