Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

74 वर्षीय ऋषि ने निकलवाए दांत, शरीर पर बनवाये 500 से ज्यादा टैटू

हरप्रकाश ऋषि का दावा है कि वे 20 से अधिक रिकॉर्ड स्‍थापित कर चुके हैं।

74 वर्षीय ऋषि ने निकलवाए दांत, शरीर पर बनवाये 500 से ज्यादा टैटू
X
नई दिल्ली. भारत में जन्में ऋषि के सिर पर गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने का जुनून इस कदर सवार है कि उसने अपने शरीर को 366 देशों के झंडों के टैटू से रंगवा डाला है। यही नहीं, इसने अपने दांत तक निकलवा लिए ताकि मुंह में करीब 500 स्‍ट्रा और 50 से अधिक जलती हुए मोमबत्तियां रख सकें। हरप्रकाश ऋषि का दावा है कि वे 20 से अधिक रिकॉर्ड स्‍थापित कर चुके हैं। वे खुद को 'गिनीज ऋषि' कहलवाना पसंद करते हैं। यही नहीं, ऋषि ने अपने परिवार को भी अपने इस मिशन में शामिल किया। उनकी पत्‍नी विमला के नाम वर्ष 1991 में सबसे छोटी वसीयत, 'सब बच्चों को (ऑल टू सन)' लिखने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ।
बढ़ता ही गया रिकॉर्ड बनाने के लिए जुनून
हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, वर्ष 1942 में राजधानी दिल्ली के एक सिनेमा हॉल में जन्मे ऋषि का नाम सबसे पहले वर्ष 1990 में गिनीज बुक में आया जब उन्‍होंने दो दोस्‍तों के साथ स्कूटर पर 1001 घंटों तक सफर किया। इसके बाद तो उन पर विचित्र कामों को अंजाम देकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराने का जुनून चढ़ता गया इसमें एक पिज्‍जा की नई दिल्ली से सेन फ्रांसिस्को डिलीवरी कराने और चार मिनट से कम समय में एक बॉटल भर टमेटो कैचप गटकना शामिल है।
इसलिए मुंह से दांत निकलवा दिए
शरीर पर दर्ज 500 से अधिक टैटू ने हरप्रकाश चर्चा में ला दिया। पेशे से आटो पार्टस निर्माता ऋषि बताते हैं कि इसमें से सबसे अधिक कार्य इतनी अधिक स्ट्रा को मुंह में रखना था। उन्‍होंने कहा कि मैंने 496 स्ट्रा एक साथ मुंह में रखने का रिकॉर्ड होल्डर हूं। इस रिकॉर्ड के लिए मुझे जगह की जरूरत थी। उन्‍होंने Reuters Television को बताया कि मुझे अपने दांत निकलवाने पड़े ताकि मुंह में अधिकतम स्ट्रा रख सकूं। ऋषि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ और महात्मा गांधी सहित दुनियाभर के नेताओं की तस्‍वीर अपने शरीर पर अंकित करवा रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story