Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गजब: IIT के एग्जाम हॉल तक पहुंची "सोनम गुप्ता बेवफा"

आइआइटी के एग्जाम हॉ़ल में दे रहे छात्रों के बीच पूछा गया सोनम गुप्ता को लेकर सवाल।

गजब: IIT के एग्जाम हॉल तक पहुंची सोनम गुप्ता बेवफा
X
नई दिल्ली. पिछले दिनों देशभर में नोटबंदी के दौरान सोशल मीडिया पर "सोनम गुप्ता बेवफा है" 10 से लेकर 2000 के नोट तक पर लिखा दिखा लेकिन क्या आपने सोचा है कि कोई इंस्टिट्यूट का प्रोफेसर भी एग्जाम हॉल में अपने स्टूडेंट से सोनम गुप्ता बेवफा पर सवाल पूछ सकता है।
इंडिया टाइम्स के रिपोर्ट के मुताबिक, आईआईटी दिल्ली में सामाजिक विज्ञान के प्रोफेसर रविंदर कौर ने बताया कि छात्रों ने इस चर्चा में ज्यादा रुचि दिखाई क्योंकि उन्हें यह एहसास हुआ कि इस टॉपिक पर चर्चा, समाज में हो रही चीजों को समझने के लिए जरूरी है। सबसे दिलचस्प वाकया तब हुआ जब, आईआईटी गुवाहाटी में इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में एक प्रोफेसर ने सोनम गुप्ता से संबधित सवाल पूछा। दरअसल, 'सोनम गुप्ता बेवफा है' इसे प्रॉबेबिलिटी के सवाल के रूप में पूछा गया। इस सवाल को फेसबुक पर शेयर भी किया गया जिसपर 600 से ज्यादा लाइक्स आए।
दरअसल आईआईटी के ही एक स्टूडेंट ने परीक्षा में पूछे गए सवाल को जब सोशल साइट्स पर शेयर किया तो उसे काफी लोगों ने खूब जमकर शेयर किया गया। कई लोगों ने इस पर चुटीले अंदाज में जवाब भी दिया है कि प्रोफेसर सवाल को सीधे भी पूछ सकते थे लेकिन छात्रों के बीच रोमांचक सवाल बनाने के लिए प्रोफेसर ने ऐसा किया। आईआईटी दिल्ली की प्रोफेसर रविंदर कौर ने कहा कि सोशल साइंस में हम अक्सर ऐसे मुद्दों को शामिल करने की कोशिश करते हैं जो समसामयिक हो।
बता दें कि उधर, आईआईटी दिल्ली के समाजशास्त्र के प्रश्न पत्र में भी नोटबंदी से जुड़ा सवाल पूछा गया। 10 नंबर के इस अनिवार्य प्रश्न में छात्रों से पूछा गया कि नोटबंदी से सुसाइट रेट घटेगा या बढ़ेगा? इस पर एक छात्र ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जहां सम्बन्धित प्रोफेसर फ्रेंच फिलॉस्फर दुर्खिम की सुसाइड थ्योरी को सीधे भी पूछ सकते थे, लेकिन सोनम गुप्ता के जरिए उन्होंने सवाल को रोचक बना दिया। वहीं आईआईटी दिल्ली की प्रोफेसर रविंदर कौर ने कहा कि सोशल साइंस में हम अक्सर ऐसे मुद्दों को शामिल करने की कोशिश करते हैं जो समसामयिक हो।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story