Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IIT के 70% स्टूडेंट रोज नहीं नहाते, 21 फीसदी नास्तिक

इस सर्वे में कुल 332 छात्रों से सवाल पूछे गए थे।

IIT के 70% स्टूडेंट रोज नहीं नहाते, 21 फीसदी नास्तिक
X
मुंबई. हर किसी की दिन की शुरुआत नहाने और पूजा करने के बाद शुरू होती है। यहां के स्टूडेंट तो ऐसे हैं जो नहाने से कतराते हैं। आइआइटी बॉम्बे में पढ़ने वाले स्टूडेंट पर सर्वे किया गया है। सर्वे में सामने आया है कि 70 फीसदी छात्र रोज नहाने से दूर भागते हैं। 10 फीसदी छात्र हफ्ते में एक दिन और 30 फीसदी छात्र रोज नहाकर कॉलेज जाते हैं।
एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, संस्थान में छात्रों द्वारा किए गए सर्वे में ये रिपोर्ट सामने आई है। इस सर्वे में कुल 332 छात्रों से सवाल पूछे गए थे। संस्थान में रहने वाले छात्रों में से 40 फीसदी का मानना है कि वो ग्रेजुएशन के बाद अपने साथियों के साथ ही रहना चाहते हैं। जबकि 27 फीसदी छात्र वापस अपने घर जाना चाहते हैं। 19 फीसदी छात्रों ने अकेले ही रहने की इच्छा जताई है।
टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, दूसरी ओर, 66 फीसदी छात्रों ने ये बताया कि उन्होंने अपने घरवालों से नजदीकी संबंध बनाए रखे। लेकिन, 29.8 फीसदी छात्रों ने अपने माता-पिता के साथ औसत से भी कम बातचीत की।
कुछ छात्रों से जब उनकी विश लिस्ट के बारे में पूछा गया तो 52.4 फीसदी छात्रों ने बताया कि वो अपने दोस्तों के साथ गोवा की ट्रिप पर जाना चाहते हैं। सर्वे में ये भी पता चला कि 70 फीसदी छात्रों ने लोकल ट्रेन में बिना टिकट के सफर किया। 55.7 फीसदी छात्रों ने ये माना कि वो जेम्स बॉन्ड की फिल्म 'कैसिनो रॉयल' के पोकर के रोल से प्रभावित हुए हैं। 39.15 फीसदी तीन से पांच साल के भीतर शादी के बंधन में बंधना नहीं चाहते हैं। 39 फीसदी धार्मिक हैं। 21 फीसदी ने खुद को नास्तिक बताया है। 16.2 फीसदी ने लाइब्रेरी में नहीं रखा कदम।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story