Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्पेशल ऑफर: इस होटल में प्रेग्नेंट होने पर मिलती है ये सुविधा

ये ऑफर इस समय इटली में काफी चर्चा में है और ये हैं शर्त।

स्पेशल ऑफर: इस होटल में प्रेग्नेंट होने पर मिलती है ये सुविधा
X
नई दिल्ली. आपको भी कभी किसी होटल की ओर से कोई खास ऑफर मिला होगा। लेकिन इटली के एक होटल ने अपने गेस्ट को एक स्पेशल ऑफर दिया है। सुनने में भले आपको अजीब लगे, लेकिन आपको बता दें कि ये ऑफर बिल्कुल सच है। इटली के होटल्स कप्लस कतो ये खास ऑफर दे रहे हैं। इस ऑफर के मुताबिक अगर कोई जोड़ा यहां रहते हुए प्रेग्नेंट होता है तो होटल उसे फ्री स्टे देती है।
ये ऑफर इस समय इटली में काफी चर्चा में है। दरअसल यहां के कुछ होटल्‍स में कपल्‍स के लिए खास ऑफर रखा गया है। इस ऑफर को लेकर बताया गया है कि यहां के होटलों में रहने में दौरान जो भी महिला प्रेग्‍नेंट होगी, उस कपल को होटल की ओर से फ्री स्‍टे दिया जाएगा। अब आप ये जरूर जानना चाहेंगे कि ये ऑफर कहां मिलेगा। ये ऑफर आपको मिलेगा इटली के अस्‍सीसी के करीब 10 होटलों में।
शर्त ये है कि होटल में रहने वाले कपल को स्‍टे करने के नौ महीने बाद का बच्‍चे का बर्थ सर्टिफिकेट दिखाना होगा। ये दिखाने के बाद होटल में रहने के दौरान आपके दिए हुए पेमेंट के सारे पैसे आपको वापस कर दिए जाएंगे या फिर आपको फ्यूचर में फ्री स्‍टे भी मिल सकता है। आपको दोनों में से क्‍या चाहिए, ये आप फैसला कर सकते हैं। आप अगर इस प्रोजेक्‍ट की वेबसाइट को देखेंगे तो आपको इस पर साफ-साफ लिखा दिखाई देगा कि 'गहरे प्‍यार के बाद ही कोई एक बच्‍चे को जन्‍म देता है। जीवन में कई कठिनाइयों के बावजूद इसे प्रोत्‍साहित किया जाना चाहिए।' वो बात और है कि यहां के स्‍थानीय अधिकारी इस योजना का समर्थन करने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं।
इस क्रम में यहां के मेयर ने एक स्‍थानीय अखबार को बताया है कि इस स्‍कीम से शहरी प्राधिकरण का कोई लेना-देना नहीं है। उंबरिया के रीजनल कांउसलर कहते हैं कि कैंपेन को लेकर अभी जांच की जा रही है। अब ये भी सवाल उठता है कि इसकी जांच क्‍यों हो रही है। बता दें कि इसकी जांच इसलिए भी जरूरी है कि कहीं ये स्‍कीम शहर की गरिमा को किसी भी तरह से नुकसान तो नहीं पहुंचा रही है। याद दिला दें कि इटली में जन्‍म दर में लगातार गिरती जा रही है। ऐसी जानकारी मिलने के बाद से सरकार की ओर से कई तरह के प्रोग्राम चलाए जा रहे हैं। यहां के जन्‍म दर के ग्राफ को देखें तो सामने आता है कि 2015 में इटली में सिर्फ 48,800 बच्‍चों ने जन्‍म लिया था। इसका मतलब साफ है कि 1861 में इटली की स्‍थापना के बाद से देश में जन्‍म दर अब 1.39 है। ये यूरोप की तुलना में भी कम है। यूरोप में जन्‍म दर 1.58 है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story