Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए क्यों लड़कियों के खून से नहाती थी ये महिला

ये महिला 650 से भी ज्यादा लड़कियों के खून से नहा चुकी है और फिर मार डालती थी।

जानिए क्यों लड़कियों के खून से नहाती थी ये महिला
X
नई दिल्ली. भारत में ही नहीं विदेशों में भी जादू टोने होते हैं। जिसका सबूत ये महिला है जिसका नाम एलिजाबेथ बाथरी है। एलिजाबेथ बाथरी हंगरी साम्राज्य के अमीर घराने से ताल्लुक रखती थी। उसकी शादी फेरेंक नैडेस्टी नाम के शख्स से हुई थी। एलिजाबेथ के सिर पर एक अजीब सा जुनून सवार था। इसी के चलते वह लड़कियों को अपना शिकार बनाती थी। एलिजाबेथ के दिमाग में हमेशा से एक पागलपन था कि वह कमसिन कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने से उसकी जवानी सारी उम्र बरकरार रहेंगी।
एलिजाबेथ के दिमाग में हमेशा से एक पागलपन था कि वह कमसिन कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने से उसकी जवानी सारी उम्र बरकरार रहेंगी। इसी फतूर के चलते उसने 1585 से 1610 के दौरान 100 से 650 से भी ज्यादा लड़कियों को मौत दे दी और उनके खून से नहाने लगी। वह गांव की गरीब लड़कियों को अपने महल में काम करने के लिए पैसों का लालच देकर बुला लेती और फिर उनकी हत्या कर देती। फिर उनके खून को टब में इकट्ठा कर स्नान करती थी।
एलिजाबेथ की हैवानियत के चलते लगातार लड़कियों की सख्या में कमी होने लगी। जब कुछ लड़कियां उससे बचकर भागी तो गांव वालों को उसकी असलियत का पता चला। सन 1610 में गाववालों ने हंगरी के राजा से एलिजाबेथ की शिकायत कर एलिजाबेथ बाथरी को कैद करवा दिया गया, जहां चार साल बाद उसने दम तोड़ दिया।
साभार- सीएनएन
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story