Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जर्मनीः रिफ्यूजी ले रहे हैं जर्मन लड़की पटाने की क्लास

इस समय जर्मनी में सीरियाई और इराकी रिफ्यूजियों की संख्या बहुत अधिक बढ़ गई है

जर्मनीः रिफ्यूजी ले रहे हैं जर्मन लड़की पटाने की क्लास
X
डोर्टमुंड. दो लोगों के बीच के विवाद को सिर्फ प्यार ही खत्म कर सकता है, इस सोच के चलते जर्मनी में रहे रिफ्यूजियों को बकायदा इस बात क्लास दी जा रही है कि 'जर्मनी में फ्लर्ट कैसे करें'। इस समय जर्मनी में सीरियाई और इराकी रिफ्यूजियों की संख्या बहुत अधिक बढ़ गई है। ऐसे में इन लोगों को आपसे में प्यार करना सीखाया जा रहा है।
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, डोर्टमुंड में रहने वाले 27 साल के वेंजेल ने इस साल तय किया कि जर्मनी में बीते 2 साल में आए 10 लाख से ज्यादा रिफ्यूजियों को प्यार करना सिखाएंगे और अब वह इसकी क्लास देते हैं। इसके पीछे उनका आसान सा तर्क है। वेंजेल का कहना है कि अगर किसी भी संस्कृति में घुलना-मिलना है तो प्यार से बेहतर रास्ता नहीं हो सकता है।
बीते हफ्ते उन्होंने तीसरी क्लास दी। जिसमें 11 युवक शामिल हुए। क्लास का टॉपिक था 'हाउ टू फॉल इन लव इन जर्मनी' (जर्मनी में कैसे प्यार करें)। उनको बताया गया कि महिलाओं को किस तरह से अपनी तरफ आकर्षित किया जा सकता है। जैसे उनसे कहें 'मुझे आपके परफ्यूम की खुशबू पसंद है', 'तुम्हारी आवाज बहुत अच्छी है।' इसके बाद उन्हें बताया गया कि लड़कियों से रिलेशनशिप के पहले तीन महीने तक अपने प्यार का इजहार न करें, अगर आप ऐसा करते हैं तो वह आपको छोड़ कर जा सकती हैं।
वेंजेल का यह आइडिया काफी जर्मन महिलाओं को भी पसंद आ रहा है। वेंजेल के ऐजुकेशनल सेंटर के बाहर खड़ी जैस्मिन ऑलब्रिच का कहना है कि उसे पश्चिमी एशियाई लड़के पसंद हैं, क्योंकि जर्मन लड़के बहुत ज्यादा बीयर पीते हैं और हद से ज्यादा फुटबॉल देखते हैं। इतना ही नहीं वे बहुत गोरे होते हैं।
वेंजेल एक दिन की क्लास के लिए एक व्यक्ति से 1400 यूरो रुपये लेते हैं। अगर एक ग्रुप है तो क्लास के लिए 4 हजार यूरो चार्ज किया जाता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story