Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये शख्स है 96 बच्चों का अब्बा, 18वीं बेगम की तलाश जारी

ईद पर सिर्फ ईदी देने के लिए करीब 60 हजार रियाल खर्च करने पड़ जाते हैं।

ये शख्स है 96 बच्चों का अब्बा, 18वीं बेगम की तलाश जारी
X
नई दिल्ली. दुनिया में रिकॉर्ड बनाने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है। कोई खेल के मैदान में रिकॉर्ड बनाता है तो कोई एग्जाम में, लेकिन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले शख्स ने एक गजब का रिकॉर्ड बनाया है।
हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, इस शख्स का नाम है दाद मुहम्मद मुराद अब्दुल रहमान। यह शख्स अब तक 17 शादियां कर चुका है और यह 96 बच्चों का पिता है। दाद मुहम्मद का कहना है कि उसे जल्द ही बच्चों की सेंचुरी पूरी करनी है। दाद 70 साल का है और उसने इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए बाकयदा 2015 का लक्ष्य भी रखा था, हालांकि उसका टार्गेट अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। दाद ने 100 बच्चों के इस लक्ष्य को 2018 तक पूरा करने का टार्गेट रखा है।
अगर दाद के पूरे परिवार पर नजर डाली जाए तो उसके पास हर बीवी के लिए अलग घर है यानी उसके पास 17 घर हैं। उसके परिवार में नाती-पोतों को मिलाकर फिलहाल कुल 170 बच्चे हैं। दाद के सबसे बड़े बेटे की उम्र 50 साल जबकि सबसे छोटे बच्चे जो कि एक लड़की है की उम्र सिर्फ 16 महीने है।दाद के मुताबिक वो अपनी सेंचुरी से सिर्फ दो ही कदम दूर होता अगर उनके दो बेटों की मौत न हो गई होती। दाद के बेटे फरीद अब्दुल रहमान मुराद की बीते मई महीने में मौत हो गई थी। दाद के मुताबिक बच्चे खुदा की मेहरबानी से मिलते हैं उसे अपने दो बेटों इस्माइल (18) और फरीद (25) की मौत का दु:ख है, लेकिन अपनी सेंचुरी पूरी करने पर आज भी पूरा फोकस है।
दाद के पिता मुराद अब्दुल रहमान ने भी करीब 110 साल जीने के बाद दुनिया को अलविदा कहा था। दाद के पिता भी 27 बच्चों के पिता थे। दाद का कहना है कि 100 बच्चे पैदा करने के लिए उसे अगर और शादियां करनी पड़ी तो वो इसके लिए भी एकदम तैयार है। दाद बताते हैं कि उन्हें ईद पर सिर्फ ईदी देने के लिए करीब 60 हजार रियाल खर्च करने पड़ जाते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story