Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अजब शादी: डेढ़ फीट दूल्हे ने रचाई 5 फीट की दुल्हन से शादी

इस शादी में शामिल हुए दोनों के परिवारवाले बेहद खुश नजर आए।

अजब शादी: डेढ़ फीट दूल्हे ने रचाई 5 फीट की दुल्हन से शादी
X
कर्नाटक. कर्नाटक के गदग जिले के संभापुर में एक अनोखी शादी हुई है जिसमें दूल्हे की हाइट दुल्हन के आमने डेढ़ फीट है। 50 साल के इस दूल्हे की लंबाई डेढ़ फीट है तो दुल्हन की लंबाई महज पांच फीट ही है।
मलज्जा टेंपल में रविवार को एक अनोखी शादी हुई। इस शादी में वैसे तो सबकुछ बाकी शादियों जैसा ही था लेकिन दूल्हा-दुल्हन सबके आकर्षण का केंद्र बने हुए थे। दूल्हे का नाम मल्लपा है जो अपनी शादी के दिन मंदिर में कुर्सी पर बैठा था। उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि मानो कोई बच्चा हो। लेकिन उसकी उम्र 50 साल है लेकिन हाइट सिर्फ डेढ़ फीट। तो वहीं उसकी दुल्हन शंकुतला की उम्र 38 साल है और हाइट 5 फीट।
मल्लपा और शंकुतला ने जब एक दूसरे को वरमाला पहनाई तो वहां मौजूद सभी लोगों ने ताली बजाकर उनका अभिवादन किया। साथ ही इस शादी में शामिल हुए दोनों के परिवारवाले और रिश्तेदार भी बेहद खुश नजर आए। मल्लपा की मां कंचम्मा बेहद गरीब है और मल्लपा को नौकरी मिलने से पहले तक वह उसे अपने कंधे पर बिठाकर हर जगह लेकर जाती थी। मल्लपा पढ़ाई में अच्छा था। बीए पास करने के बाद कंचम्मा उसे थोंटाडा सिद्धलिंग स्वामीजी के मठ में ले गई जहां स्वामी जी ने मल्लपा को नौकरी दे दी। अब वह पिछले 13 सालों से थोंटाडा कमिटी के हाई स्कूल में सेकंड ग्रेड क्लर्क का काम कर रहा है।
मल्लपा कहते हैं, 'शंकुतला ने मुझे नहीं जिंदगी दी और मुझे उस पर बहुत गर्व है। हर इंसान में भावनाएं होती हैं और हमें उसका सम्मान करना चाहिए। हम ऐसा इंसान के साथ नहीं रह सकते जिसे हम खुद से कम समझते हैं। थोंटाडा सिद्धलिंग स्वामीजी का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है।'
मल्लपा अपने पैरों पर नहीं चल नहीं पाता क्योंकि उसके पैर मुड़े हुए हैं। इसलिए वह अपने हाथों के सहारे घिसट घिसट कर आगे बढ़ता था। कुछ समय पहले तक वीलचेयर पर बैठने के लिए भी मल्लपा को दूसरों की मदद की आवश्यकता पड़ती थी लेकिन अब वह तिपहिया वाहन भी खुद से चला लेता है और आराम से अपने दफ्तर आना जाना करता है।
साभार- NBT
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story