Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गजबः एक गोली खाने से सपने में दिखेंगे ''टीवी शो''

अगर नेटफ्लिक्स के हेड की मानें तो भविष्य में टीवी देखने वाली दवाईयां खा रहे होंगे।

गजबः एक गोली खाने से सपने में दिखेंगे टीवी शो
X
नई दिल्ली. क्या आपने कभी सोचा है कि टेलीविजन का फ्यूचर क्या है? या अब से कुछ सालों बाद हम टीवी को किस रूप में देखेंगे। अगर नेटफ्लिक्स के हेड की मानें तो भविष्य में आप टीवी देखने वाली दवाईयां खा रहे होंगे।
टीवी चैनल स्ट्रीमिंग करने वाली कंपनियों को अन्य कंपनियों या एमजॉन जैसी दवा बनाने वाली कंपनियों से खतरा है। नेटफ्लिक्स के बॉस ने 'द मेट्रिक्स' फिल्म का उदाहरण देते हुए कहा, हो सकता है कि अगले 20 से 50 साल बाद आप मनोरंजन की दुनिया में जाने के लिए एक नीली गोली खाकर भ्रम की अवस्था में चले जाएंगे और फिर एक सफेद गोली खाकर फिर से वास्तविक दुनिया में आ जाएंगे। और अगर वास्तव में दवाओं के जरिए मानव का मतिभ्रम भविष्य में मनोरंजन का जरिया बन गया तो हमारे जैसी कंपनिया भारी मुश्किल का सामना करेंगी। उन्होने कहा कि संभव है कि कोई व्यक्ति ऐसी दवा बना ले जिससे आपको वैसा ही मनोरंजन मिलने लगे जैसी कंपनियां अभी आपको दे रही हैं।
इससे पहले इलॉन मस्क और सैम ऑल्टमैन जैसे टेक बिलियनएयर भी कह चुके हैं कि ऐसा संभव है कि हम एक सिमुलेटेड यूनिवर्स का ही एक पार्ट हों। हालांकि हेस्टिंग्स ने ऐसा नहीं जताया कि नेटफ्लिक्स खुद भी ऐसी दवाएं बनाने में शामिल होगा या नहीं लेकिन उनका कथन 'ब्लैक मिरर' जैसा लगता है जिसका नया सीजन वर्तमान में नेटफ्लिक्स प्रसारित कर रहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story