Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

4 सालों से बछड़े की मौत का बदला ले रही है ये गाय

जिस बस ने बछड़े को कुचला था गाय उसे नहीं भूली है।

4 सालों से बछड़े की मौत का बदला ले रही है ये गाय
X
कर्नाटक. किसी भी इसान के साथ अगर कुछ बुरा हो जाए तो वह उस बात को हमेशा याद रखता हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि जानवर भी किसी भयानक घटना को याद कर उसका बदला लेने की सोचे। नहीं न लेकिन ऐसा है एक गाय अपने बछड़े की मौत का बदला लेने के लिए उस रास्ते पर बस को राकती है।
समाचार जगत की रिपोर्ट के मुताबिक इंसान के साथ घटित बुरी घटना जो उस वे ताउम्र याद रहती है। वहीं तो अगर जानवर भी अपने साथ हुए बुरे बर्ताव बदला लेने लगे तो क्या बुरा है। आखिर ऐसा हो भी क्यों ना? कहते है कि इंसान से ज्यादा बफादार जानवर होते है। ऐसा ही मामला उत्तरी कर्नाटक के एक जिले का है, जहां पर एक गाय 4 वर्षों से एक बस का रास्ता रोक रही है, आखिर क्या वजह है जो गाय उस बस का रास्ता रोक रही है। चलिए आपको बताते है उस कहानी का राज?
खबरों की माने तो यही वजह है कि गत 4 सालों से एक गाय सिर्फ उसी बस का रास्ता रोक रही है जिससे कुचल कर उसके बछड़े की मौत हो गई थी। कर्नाटक के सिरसी में चार साल पहले एक रोडवेज बस इस घटना के बाद गाय वहीं खड़ी अपने बछड़े को उठाने का प्रयास करती रही। लेकिन दु:ख की बात रही कि बछड़ा मर चुका था।
लेकिन उस बछड़े को जिस बस ने कुचला था, गाय उसे आज तक भूल नहीं सकी है। वो हरपल गाय की आंखों में रहता है। इस घटना के बाद से गाय रोजाना सिर्फ उसी ड्राइवर तथा बस को रोकने का प्रयास करती है। गत 4 वर्षों के दौरान रोजाना सैकड़ों लोग इस घटना के गवाह बनते हैं। अक्सर वे गाय उस रोडवेज बस के सामने आ जाती है, लेकिन मजबूरी के चलते उसे डंडा मार के वहां से भगा दिया जाता है। डंडे की मार खाने के बाद भी गाय उस बस के पीछे भागती रहती है। विश्वभर में इस मामले को लेकर कई बार खबरें चल चुकी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story