Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिना छुट्टी के 9 सालों से दुकान में काम कर रहा है यह बिल्ला

ये बिल्ला अपने ग्राहकों को प्यार करता है और उन्हें दुकान में चीजें भी दिखाता है।

बिना छुट्टी के 9 सालों से दुकान में काम कर रहा है यह बिल्ला
X
नई दिल्ली. न्यूयॉर्क की एक दुकान में पिछले नौ सालों से एक बिल्ला काम कर रहा है, हैरत की बात यह है कि उसने आजतक एक भी छुट्टी नहीं ली है। इस बिल्ले का नाम 'बोबो' है जिसे शहर के चाइनाटाउन इलाके की एक दुकान में नौ साल पहले एक कर्मचारी लेकर आया था।
शुरुआती दिनों में बोबो का ख्याल दुकान के कर्मचारी और एक महिला वकील मिलकर रखते थे। वकील के पास अपनी चार बिल्लियां हैं। वह टोबो को वेटनरी डॉक्टर के पास ले जाया करती थीं और उसके लिए खाना लाया करती थीं। साल 2014 में एनी नाम का कर्मी उस दुकान में काम करने आया और टोबो का ख्याल रखने लगा।
एनी ने बताया कि टोबो दुकान के दरवाजे के पास बैठता है और ग्राहकों का अभिवादन करता है। दुकान के सामने के हिस्से में उसके बैठने और सोने के लिए अलग से टेबल लगाया गया है जिसपर बैठकर खिड़की के बाहर देखना उसे काफी पसंद है।
'लव म्याउं' नाम के एक कैट लवर ब्लॉग के अनुसार, 'बोबो का व्यक्तित्व शांत और दोस्ताना है। वह स्टोर में इकलौता बिल्ला है। वह वहां का राजा है।' उसके पास स्टोर के ज्यादातर कर्मचारियों से अधिक अनुभव है और उसने अभी तक एक भी दिन छुट्टी नहीं ली है।
एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, वह अपने ग्राहकों को प्यार करता है और उन्हें दुकान में चीजें भी दिखाता है। एनी ने बोबो के क्रियाकलापों का एक डॉक्यूमेंट तैयार करने के लिए एक इंस्टाग्राम अकाउंट शुरू किया है। बकौल एनी, 'वह मुझसे बेहतर काम करता है।' वह नजर रखता है कि दुकान से कोई चोरी न करे और यहां सेल्फी न ले। वह सामानों की जांच करता है और दुकान की सुरक्षा करता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story