Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2 बहनों के पतियों में हुआ प्यार, बीवियों को छोड़ा

बड़ी बहन को उसके पति ने तीन तलाक के जरिए लीगल नोटिस भेजा है।

2 बहनों के पतियों में हुआ प्यार, बीवियों को छोड़ा
X
अहमदाबाद. शेक्सपियर ने एक सॉनेट 116 में कहा है, 'मुझे सच्चे मन वालों से शादी करने के लिए सारी बाधाएं स्वीकार हैं।' उनहोंने कहा है कि दो लोगों के प्यार के बीच कुछ भी नहीं आना चाहिए। लेकिन कभी-कभी ऐसे मामले दूसरों के लिए दुःख की वजह बन जाते हैं। ऐसा ही एक अजीब मामला गुजरात के अहमदाबाद में सामने आया है जिसमें दो पुरुषों ने आपस में शादी करने के लिए अपनी पत्नियों को छोड़ दिया जो सगी बहनें थीं।
दरअसल उन दोनों के बीच साढू का रिश्ता था। एक दूसरे से मिलने के बाद वे दोनों में समलैंगिक रिश्ता कायम हो गया। इसके बाद वे दोनों एक अलग घर में साथ में रहने के लिए शिफ्ट हो गए और अपनी पत्नियों को छोड़ दिया। शनिवार को दोनों बहनों ने कोर्ट में अपने पतियों को आरोपी बनाते हुए न्याय की मांग की। बहनों ने कोर्ट से अंतरिम राहत की मांग की है। बड़ी बहन को उसके पति ने तीन तलाक के जरिए लीगल नोटिस भेजा है।

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, बड़ी बहन की शादी 2010 में एक स्थानीय कारोबारी से हुई थी। इसके बाद उन्हें एक बच्चा भी हुआ। परेशानी तब शुरू हुई जब उनकी छोटी बहन की 2013 में शादी हुई। बड़ी बहन के पति के छोटी बहन के पति के साथ समलैंगिक रिश्ते बन गए। करीब छह महीने पहले दोनों पतियों ने अपनी बीवियों को छोड़कर साथ में रहना शुरू कर दिया। दोनों बहनों ने पहले इसकी सुचना पुलिस को दी लेकिन इसमें किसी कानून का उल्लंघन नहीं था। पुलिस ने इस मामले में अपनी अक्षमता व्यक्त की।
कोई उम्मीद नहीं दिखी तो बहनों को अदालत के दरवाजे खटखटाने पड़े। उन्होंने घरेलु हिंसा एक्ट 2005 के तहत महिला सुरक्षा का केस दर्ज कराया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके पतियों ने समलैंगिक रिष्तें की वजह से उन्हें नजरअंदाज किया है। उन्होंने कोर्ट से गुज़ारिश की है कि उनके पति अंतरिम राहत के तौर पर जीविका और आश्रय के लिए पैसे दें। अदालत इस मामले की अगली सुनवाई 19 नवम्बर को करेगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story