Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OMG: इस बच्ची के चेहरे पर उग रहा है पेड़, जानिए वजह

शहाना के कान-नाक पर भी पेड़ों की छाल उग रही है।

OMG: इस बच्ची के चेहरे पर उग रहा है पेड़, जानिए वजह
X
बांग्लादेश. क्या किसी इंसान के शरीर पर पेड़ उग सकता है नहीं न लेकिन ऐसा हो रहा है। यह वाकई बहुत अजीब बात है कि एक लड़की के चेहरे पर पेड़ उग आया है। चार महीने पहले 10 साल की शहाना खातून के चेहरे पर पेड़ों की छाल जैसा मस्सा उभर आया था जो अब बढ़ रहा है। वहीं शहाना के पिता बेटी के इलाज के लिए परेशान हैं।
बांग्लादेश के ग्रामीण इलाकों में रहने वाली शहाना के चेहरे पर जब ये मस्सा फैलने लगा तो उसके पिता को चिंता हुई और वो इलाज के लिए राजधानी ढाका गए। डॉक्टर का कहना है कि, शहाना शायद पहली ऐसी लड़की हो सकती है जो "ट्री मैन सिंड्रोम" कही जाने वाली बीमारी से पीड़ित है। एमएसएन की रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टरों का कहना है कि, अगर उनकी जांच-पड़ताल सही है तो शहाना दुनिया के उन गिने-चुने लोगों में शामिल हो जाएगी जिनमें एपीडर्मोडीस्प्लासिया वेरूसीफॉर्मिस पाया जाता है।
आपके बता दें कि यह एक दुर्लभ जेनेटिक बीमारी है जिसमें इंसान के शरीर पर पेड़ों की छाल जैसी आकृति उभरने लगती है। वहीं इस बीमारी में यह ख़ासतौर पर इंसान के हाथ और पैर में उगती है।
गौरतलब है कि दुनिया में शहाना के अलावा ऐसे बहुत से लोग हैं जो इस बीमारी की जद में आए हैं। लेकिन उनमें सभी पुरुष हैं। कुछ लोग इस बीमारी से बिल्कुल लाचार हो गए हैं। एक शख्स के हाथ ही पेड़ हो गए हैं। जो किसी भी काम से लाचार हो गया है। अबुल बाजंदार नाम के इस शख्स के दोनों हाथों में पेड़ों जैसे मस्से उभर आए हैं जिनका वजन पांच किलो तक पहुंच गया है। अब उनके पैर में भी इसी तरह के मस्से उभरने लगे हैं और वो किसी पेड़ जैसे नज़र आते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story