Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

4 साल की उम्र में बूढ़ा हो गया ये बच्चा

रहस्यमयी बीमारी के चलते इतनी कम उम्र में ही इसकी स्किन बूढ़ों की तरह हो गई।

4 साल की उम्र में बूढ़ा हो गया ये बच्चा
X
ढाका. हर माता पिता का सपना होता है कि उनके परिवार में एक नन्हा सा बच्चा आए। बच्चे का जन्म माता-पिता के साथ-साथ परिवार के लिए खुशी की बात होती है। लेकिन वही बच्चा अगर आश्चर्य का कारण बन जाए तो कैसा होगा? बांग्लादेश में चार साल एक बच्चा एक अजीबो गरीब बीमारी से पीड़ित है, जिसकी वजह से वह बचपन में ही एक बूढे व्यक्ति की तरह दिखाई देता है। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बांग्लादेश का ये 4 साल का बच्चा बूढ़े की तरह नजर आता है। रहस्यमयी बीमारी के चलते इतनी कम उम्र में ही उसकी स्किन बूढ़ों की तरह हो गई, दांत टूट गए हैं, देखने और सुनने में भी परेशान होती है। इसके गरीब किसान माता-पिता ने कई जगह इसका ट्रीटमेंट करवाया लेकिन डॉक्टर्स भी इस बीमारी को समझ नहीं पाए। अब डॉक्टर्स इसका फ्री ट्रीटमेंट कर रहे हैं।
एक गरीब कृषक परिवार से आने वाले बायेजीद सिकदर की स्थिति देखने के बाद ढाका के एक शीर्ष अस्पताल के डॉक्टर उसके रोग की पहचान करके मुफ्त में उसका उपचार करने के लिए राजी हो गए हैं।
इस रहस्यमयी बीमारी के कारण बायेजीद दिल की बीमारी, देखने और सुनने संबंधित परेशानी का भी सामना कर रहा है। उसके पिता, लाब्लू सिकदर ने बताया कि कई चिकित्सक उसकी बीमारी को समझ पाने में असफल रहे हैं।
सिकदर ने इस हफ्ते ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कहा, 'हमने स्थानीय अस्पतालों में उसका उपचार कराने के लिए अपनी जमीन बेच दी। हम उसे धार्मिक और हर्बल चिकित्सकों के पास लेकर गये. लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। यह अस्पताल हमारी आखिरी उम्मीद है।' उन्होंने कहा, 'हम उम्मीद करते हैं यहां के चिकित्सक उसे एक सामान्य बच्चे जैसा बना देंगे।'
अब ढाका के इस अस्पताल के डॉक्टर द्वारा रुचि जताए जाने के बाद बायेजीद के परिवार को उम्मीद जगी है कि उनका बेटा भी सामान्य बच्चों की तरह जीवन बसर कर पाएगा।
साभार- ARYNEWS
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story