Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OLX और QUIKR पर ऑनलाइन बिक रहे बकरे

10 हजार रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपये और उससे भी अधिक का बकरा बिकने के लिए तैयार है।

OLX और QUIKR पर ऑनलाइन बिक रहे बकरे
X
नई दिल्‍ली. बकरा ईद को लेकर देशभर के कई हिस्सों में बकरों की खरीदारी जोरों पर चल रही हैं। लेकिन जहां सभी बकरे ऑफलाइन बिक रहे हैं तो वही सामान बेचने वाली ऑनलाइन साइट ओएसएक्स और क्यूकर पर भी बेकरों की खरीदारी की जा रही है। लेकिन अब बाजार और हाट के अलावा भी एक जगह और है जहां बकरों को खरीदने-बेचने का धंधा चल रहा है। यह कोई बाजार नहीं जनाब यह है इंटरनेट ऑनलाइन। ओएलएक्‍स भी बकरों की हाट लगी हुई है।
आईबीएन7 के मुताबिक, इन दोनों साइटों पर 10 हजार रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपये और उससे भी अधिक का बकरा ओएलएक्‍स पर बिकने के लिए तैयार है। अब सिर्फ जरूरत है तो ऐसे बकरों के खरीदारों की। इतना ही नहीं राजस्‍थान, महाराष्‍ट्र और उत्‍तर प्रदेश की एक दर्जन से अधिक जानी-मानी नस्‍लों के बकरे आनलाइन बेचे और खरीदे जा रहे हैं। जैसे-जैसे बकरीद के दिन नजदीक आ रहे हैं तो बकरों की खरीदारी बढ़ गई है। फोन पर संपर्क कर मोल-भाव भी किया जा रहा है। कुछ लोग मोल-भाव तय होने के बाद एक दूसरे शहर से अपने शहर में बकरा मंगा भी चुके हैं।
पिछले वर्ष की तुलना में इस बार ऑनलाइन खरीदी को लेकर क्रेज बढ़ा है। धनसार के शोएब ने बताया कि इस बार वे 10 बकरे बेच दिए हैं। जबकि पिछले वर्ष इतनी बिक्री नहीं हो पायी थी। धनसार के ही अब्दुल हालीम खान ने बताया कि उन्होंने पहली बार ओएलएक्स पर 120 केजी का बकरा 80 हजार रुपए में बेचा है। अभी भी हर दिन ग्राहकों के फोन आ रहे हैं। उसने साल भर पहले बरवाअड्डा से बकरा खरीदा था और हर दिन बकरे को गेंहू व चना का दर्रा खिलाता था। इन सभी बातों को उसने ओएलएक्स पर लिखा था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और
पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story