Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस खानदान की सभी लड़कियों के होते हैं बचपन से ही सफेद बाल

बच्ची की मां, दादी और ग्रैंडदादी को भी यह बीमारी है।

इस खानदान की सभी लड़कियों के होते हैं बचपन से ही सफेद बाल
X
नई दिल्ली. हम अकसर वैसी चीजों से डरते हैं जो हमें दूसरों की तुलना में अलग और अनूठा बनाते हैं। हम में से अगर किसी के पास ऐसी कोई खास यूनिकनेस है तो उससे डरने की बजाय हमें उस खासियत को दूसरों के साथ और समाज के साथ साझा करनी चाहिए। ऐसा ही एक मामला सामने आया है साउथ कैरोलिना के रिज्जलैंड में जहां एक बच्ची का जन्म हुआ और वह जन्म के साथ ही एक खास तरह की यूनिकनेस के साथ पैदा हुई है। इस बच्ची की मां, दादी और ग्रैंडदादी को भी यह बीमारी है।
यह बच्ची अपनी अगली पीढ़ी के लिए एक उदाहरण के रूप में है क्योंकि इसके शरीर पर और सिर पर अपनी मां और दादी का तरह ही सफेद पैच हैं।
मिलीअन्ना वर्दी का जन्म 18 महीने पहले हुआ था। जिसके आगे के सिर पर अपनी मां के बालों की ही तरह सफेद हैं। यह एक विशेष तरह की बीमारी है जिसका नाम पोलिओसिस है जो बालों के पैच में वर्णक की कमी और इसके चारों ओर त्वचा बनाता है। यह अपने माता-पिता से जिन के रूप में ट्रांसफर होते हैं। यह एक जेनेटिक रोग हैं।
बेबी मिलीअन्ना अपने परिवार की चौथी पीढ़ी के रूप में जन्म ली है जिसके सिर पर और शरीर पर विशिष्ट चिह्न है, जो उसकी दादी, जेनिफर, 41, और उसके परदादी, जाओन, 59 पर भी दिखाई दे रहा है।
बेबी मिलीअन्ना की मां और दादी के साथ मनमोहक तस्वीरें एक अलग ही तरह से लोगों को आकर्षित करते हैं। मिलीअन्ना की मां ब्रिअन्ना का कहना है कि मेरी बच्ची जब बड़ी हो जाएगी तो उसे अहसास होगा की वह कितनी खूबसूरत है और सबसे अलग है।
ब्रिअन्ना ने कहा, 'मुझे पूरी उम्मीद थी की मेरे बच्चे को भी यह खासियत मिलेगी। ब्रिअन्ना ने यह भी स्वीकार किया कि इसे रोकना चाहिए क्योंकि इसके डाउनसाइड्स भी हो सकते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story