Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

4 पैरो और दो लिंग वाले बच्चे को मिली नई जिंदगी, 3 घंटे तक चला ऑपरेशन

पिछले महीने कर्नाटक के एक गांव में जन्मा था बच्चा।

4 पैरो और दो लिंग वाले बच्चे को मिली नई जिंदगी, 3 घंटे तक चला ऑपरेशन
X
बेंगलुरू. बीते दिनों बेंगलुरू में के अजीबोगरीब बच्चे ने जन्म लिया था। 4 पैर और 2 लिंग वाले इस बच्चे का ऑपरेशन सफल रहा। पैदा हुए बच्चे का नाम इसकी मां ललितम्मा ने भगवान का गिफ्ट रखा था। इस बच्चे का जन्म 21 जनवरी को कर्नाटक में हुआ था।
कर्नाटक के रायचूर जिले सिंधानूरे के पुलादिनी गांव के रहने वाली ललितम्मा ने बल्लारी के अस्पताल में 4 बजकर 23 मिनट पर अपने बच्चे को जन्म दिया। बच्चे को देखकर सब चौंक गए। बच्चा का जन्म नॉर्मल डिलीवरी से हुआ, लेकिन उसके चार पैर और दो लिंग थे। डॉक्टरों ने बच्चे को फौरन विजयनगर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (वीआईएमएस) में भेज दिया। वहां बच्चे को आईसीयू में रखा गया।
लेकिन बच्चे की मां और पिता नहीं चाहते थे कि उनके बच्चे का ऑपरेशन हो। क्योंकि उसके पास पैसे नहीं थी। ललितम्मा ने कहा कि वो उसके ईलाज का खर्च नहीं उठा सकती। लेकिन डॉक्टर्स और परिवारवालों के समझाने पर वो मान गई। वीआईएमएस में डॉ.वीरूपक्षा ने बच्चे को अपनी देखरेख में रखा। उन्होंने बच्चे के ऑपरेशन के लिए सर्जनों से बात की। सर्जनों की राज के बाद उन्होंने साफ कर दिया कि बच्चा नॉर्मल जिंदगी जी सकता है।
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, वीआईएमएस में बच्चे का केस देख रहे डॉ. दिवाकर गड्डी ने कहा कि सर्जनों की एक टीम बनाई गई। उन्होंने बच्चे का ऑपरेशन किया और सफलता पूर्वक उसके दो अतिरिक्त पैर और एक लिंग निकाल दिया। डॉक्टरों ने इस चुनौतीपूर्ण ऑपरेशन को कर बड़ी सफलता हासिल की। अब बच्चा बिल्कुल सामान्य है और सामान्य जिंदगी जी सकता है। अपने बच्चे को ऐसा देख ललितम्मा और उसका पति बेहद खुश है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story