Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेटी के पिता ने बारातियों पर नहीं गरीबों पर खर्च किए 1.5 करोड़ रुपए

बेटी की शादी पर करोड़ों खर्च करने के बजाय उन पैसों से गरीबों के लिए 90 मकान बनवाए।

बेटी के पिता ने बारातियों पर नहीं गरीबों पर खर्च किए 1.5 करोड़ रुपए
X

नई दिल्ली/औरंगाबाद. अक्सर लोग चाहते हैं कि वो अपनी बेटी की शादी में जितना हो सके अपनी शानोशौकत को दिखाने के लिए उतना खर्च कर दें। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक पिता ने अपनी बेटी की शादी में कोरोड़ो खर्च करने से बेहतर उन 1.5 करोड़ रुपए को किसी की मदद के लिए देना ठीक समझा।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के बिजनेसमैन ने किया वो वाकई काबिले तारीफ है। औरंगाबाद के उद्योगपति अजय मुनोत ने अपनी बेटी की शादी पर करोड़ों खर्च करने के बजाय उन पैसों से गरीबों के लिए 90 मकान बनवाए। उन्होंने अपनी बेटी श्रेया की शादी में 70-80 लाख रुपए खर्च करने की योजना बनाई थी, लेकिन जब उनकी मुलाकात भाजपा विधायक प्रकाश बंब से हुई तो उन्होंने अपना ये इरादा बदल दिया। फिजूलखर्ची करने के बजाए गरीबों के लिए बनवाए घर अजय ने अपनी बेटी की शादी एकदम साधारण तरीके से की। बेटी को उपहार के रूप में उन रुपयों के देने के बजाय गरीबों के लिए 90 मकान बनाकर उन्हें तोहफे में दे दिए।

वन रूम किचन सैट

वन रूम किचन वाले इन घरों की कॉलोनी दो एकड़ जमीन पर दो माह में बनाई गई है। इसके लिए उन्होंने करीब 1.5 करोड़ रुपए का खर्च किए। अपनी जमीन पर बनवाए गरीबों की कॉलोनी अजय ने लासूर स्थित अपनी 60 एकड़ जमीन में से 2 एकड़ जमीन पर गरीबों के लिए कॉलोनी तैयार की। इस कॉलोनी ने उन्होंने आम लोगों की जरुरत के लिए सारी सुविधाएं मुहैया करवाई। सड़क से लेकर पानी, बिजली की व्यवस्था की।

मानी दोस्त की सलाह

अजय मुनोत अपनी बेटी की शादी में फिजूल खर्ची नहीं करना चाहते थे। जब उन्होंने अपने पारिवारिक मित्र और भाजपा विधायक प्रकाश बंब से इस बारे में बात की तो उन्होंने सुझाव दिया कि वो गरीबों को मकान बनाकर उन्होंने तोहफे में दे। इससे लोग उन्हें जीवनभर याद रखेंगे।

गौरतलब है कि कर्नाटक के पूर्व मंत्री और माइनिंग किंग जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपए खर्च कर दिए थे। वहीं अब उद्योगपति अजय मुनोत अपनी दरियादिली से चर्चा में हैं।

साभार- MiD

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story