Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पति की याद में मुफ्त में मटन खिलाती है यह महिला

महिला कहती है कि यह मेरा पति के प्रति प्यार जताने का तरीका है।

पति की याद में मुफ्त में मटन खिलाती है यह महिला
X
नई दिल्ली. चेन्नई में सोमवार को 500 से ज्यादा लोगों ने जायकेदार मछली, प्रॉन और मटन की डिशेज का फ्री में लुत्फ उठाया। कस्टमर्स को फ्री में खाना खिलाने वाली थीं एस.सुंदरी जिनका स्टॉल मरीना स्विमिंग पुल के पास है।
साल 2005 में एस.सुंदरी के पति का हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वह तब से लेकर अब तक अपने पति की बरसी पर लोगों को मुफ्त में खाना खिला रही हैं। सुंदरी का कहना है कि यह उनका अपने पति को श्रद्धांजलि देने का तरीका है। उनकी दुकान पर किसी का नाम नहीं लिखा है लेकिन लोग इसे सुंदरी अक्का (तमिल भाषा में बड़ी बहन) की दुकान के नाम से जानते हैं।
यह उनके लिए सिर्फ बिजनस नहीं बल्कि अपने पति के प्रति प्यार जताने का तरीका भी है। उनका मानना है कि लोगों को जायकेदार खाना खिलाना पुण्य का काम है। सुंदरी दुकान का सारा काम अकेले ही संभालती हैं। वह सुबह 4 बजे उठकर ताजी मछलियां खरीदने जाती हैं और खाना भी खुद ही तैयार करती हैं।
सुंदरी को खाने की दुकान का आइडिया तकरीबन 16 साल पहले आया था जब वह चेन्नै के एक रेस्ट्रॉन्ट में लंच कर रही थीं। उन्होंने बताया,'रेस्ट्रॉन्ट का खाना अच्छा नहीं था। मैंने सोचा कि इससे कहीं ज्यादा अच्छा काम कर सकती हूं और लोगों को टेस्टी खाना खिला सकती हैं। पहले मैंने टिफिन स्टॉल शुरू किया और बाद में मछली और मटन करी के साथ लंच सर्व करना शुरू कर दिया। मुझे अच्छा रेस्पॉन्स मिला।'
वैसे तो मरीना पर मछली और दूसरी नॉनवेज डिश बेचने वाले कई लोग हैं लेकिन सुंदरी की बनाई प्रॉन करी, मटन मसाला और फ्राइड फिश कुछ खास होती है।
उन्होंने बताया,'मैं फिश और मटन एक खास तरह के मसाले से बनाती हूं जो मैं हर महीने के आखिरी में तैयार करती हूं। मैं ऑर्डर मिलने के बाद ही फिश फ्राई करती हूं। आप सिर्फ 30 रुपये में अच्छी मात्रा में चावल और फिश करी खा सकते हैं।' सुंदरी का बनाया मटन भी बहुत पसंद किया जाता है। हालांकि वह अपने मेन्यू में चिकन नहीं रखती हैं। उन्होंने कहा,'मुझे चिकन नहीं पसंद है। यह हेल्थ के लिए भी अच्छा नहीं होता।'
सुंदरी के बड़े बेटे ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है लेकिन वह दुकान नहीं देखना चाहता। उनका छोटा बेटा एक शिप में इलेक्ट्रिशन के तौर पर काम करता है। उन्होंने बताया,'मेरे बेटों को इस बिजनस में दिलचस्पी नहीं है लेकिन मुझे इसमें मजा आता है।' एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे दुकानदार सुंदरी से दुखी हैं क्योंकि वह मछली का एक बड़ी पीस सिर्फ 100 रुपये में बेचती हैं। हालांकि उनके ग्राहक खुश हैं और यही बात सुंदरी के लिए मायने रखती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story