Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यहां खिलाया जाता है सिर्फ 5 रुपये में भर पेट खाना

किसानों और पंजीकृत हमाल मजदूरों को मात्र 5 रुपए में खाना खिलाया जाता है।

यहां खिलाया जाता है सिर्फ 5 रुपये में भर पेट खाना
X
नई दिल्ली. आपने दुनिया के महंगे से महंगे और सस्ते से सस्ते होटल या ढाबे पर भर पेट खाना खाया होगा। लेकिन राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक ऐसा भी होटल या ढाबा भी है जो सिर्फ 5 रुपये में आपको एक भर पेट थाली जो आपको पेट भर देगी। श्रीगंगानगर में किसान कलेवा योजना के लिए कूपन लेने के लिए भारी भीड़ लगी हुई है।
एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, इस योजना के तहत किसान कलेवा घर में किसानों और पंजीकृत हमाल मजदूरों को मात्र 5 रुपए में खाना खिलाया जाता है। प्रति थाली 26 रुपए मंडी समिति (अनाज) वहन कर रही है। थाली में 6 चपाती, एक-एक कटोरी दाल-सब्जी, गर्मी में 200 मिली. छाछ एवं सर्दी में 50 ग्राम गुड़ दिया जाता है। खाने का समय सुबह 10 से 2.30 बजे तक एवं शाम को 7 बजे से रात 10 बजे तक रखा गया है। लेकिन सभी मजदूरों को कूपन नहीं दिया जा रहा है।
जानकारी के लिए बता दें कि हमाल मजदूर देवीलाल ने बताया कि कूपन देने में मंडीकर्मियों को जोर आता है। योजना को अगर जारी रखा हुआ है तो कूपन देने में आनाकानी नहीं की जानी चाहिए। दूसरी तरफ, रसोई घर के संचालक पवन अग्रवाल कहते हैं कि मंडी में इन दिनों माल तो काफी आ रहा है लेकिन उसके मुताबिक रसोई घर में आने वाले किसानों की संख्या कम है। या तो किसानों को कूपन दिए नहीं जा रहे या फिर किसान कूपन ले नहीं रहे। यह योजना मजदूर किसानों के लिए है जिन्हे सस्ते दामों पर भर पेट थाली खाना खिलाया जाता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें
ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story