Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सांप के काटने से मरी महिला 40 साल बाद लौटी जिंदा

परिजनों ने गंगा में शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया था।

सांप के काटने से मरी महिला 40 साल बाद लौटी जिंदा
X
कानपुर. चालीस साल पहले मरी हुई मान ली गई एक महिला अचानक लौट आई है। 82 साल की इस बुजुर्ग महिला को 1976 में एक सांप ने काट लिया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी।
यह घटना पूरी तरह किसी फिल्म के सीन जैसी लग रही है, लेकिन यह असल जिंदगी की कहानी है। 82 साल की एक बुजुर्ग महिला जिसे पिछले 40 सालों से मरा मान लिया गया था, वह अब इतने सालों बाद अचानक जिंदा होकर अपने घर लौट आई है। जिले के बिधूना गांव की रहने वाली महिला विलासा को 1976 में एक सांप ने डंस लिया था जिसके बाद उसकी 'मौत' हो गई थी। परिजनों ने गंगा में शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया था। लेकिन एक चमत्कार की तरह महिला 40 सालों बाद शुक्रवार को अपने घर लौट आई। महिला ने बताया कि सांप के काटने से उसकी मौत नहीं हुई थी बल्कि वह केवल बेहोश हो गई थी। कुछ मल्लाहों ने उसकी जान बचाई और नजदीक गांव के एक मंदिर में ले गए।
82 साल की विलासा मझहावां जिले के इनायतपुर गांव की रहने वाली है। सालों पहले वह अपने जानवरों के लिए घास काटने गई थी तभी उसे एक ब्लैक कोबरा ने काट लिया था। जब वह लौटी तो उसके परिजनों ने उसको झांड़-फूंक करने वाले एक बाबा के पास ले गए। बाबा के सारे तरीके बेअसर साबित हुए और उसके बाद परिजनों ने समझा कि उसकी मौत हो गई है। उसका शव गंगा में बहाकर परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। लेकिन महिला का शव पानी में बहते हुए कन्नौज जिले की सीमा से लगते एक गांव में पहुंच गया और सरई ठेकू के निवासी रामशरण ने उसे एक नई जिंदगी दी।
विलासा की दोनों बेटियां रामकुमारी और मुन्नी ने जब सालों पहले मर चुकी अपनी मां को दरवाजे पर खड़े देखा तो खुशी के साथ उनकी हैरानी का भी कोई ठिकाना नहीं रहा। विलासा की छोटी बेटी ने कहा, हमारी मां ने बताया कि घटना के दिन वह बेहोश हो गई थी। उन्होंने अपनी याददाश्त खो दी थी। कुछ ही दिन पहले उनकी याददाश्त वापस आई तो उन्होंने एक लड़की को सब कुछ बताया। छोटी बेटी मुन्नी ने कहा, एक बर्थमार्क की वजह से हमने उन्हें तुरंत ही पहचान लिया था। लड़की ने इस बारे में अपने चाचा से बात की जिनकी मदद से वह हम तक वापस पहुंच गई।
साभार- TOI
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story