Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO : नए जीव की हुई खोज, 414 पैर और 4 प्राइवेट पार्ट

इस नए जीव में इसके अलावा और भी कई खासियते हैं।

VIDEO : नए जीव की हुई खोज, 414 पैर और 4 प्राइवेट पार्ट
X
नई दिल्ली. दुनिया में अब तक आपने कई अजीबोगरीब जीव देखे होंगे लेकिन जिस जीव के बारे में आज हम आपको बताएंगे वो नहीं देखा होगा। यह जीव धरती के दूसरे जीवों से बिल्‍कुल अलग है। इसके 4 प्राइवेट पार्ट और 414 पैर हैं। इसके अलावा इसमें और भी कई खासियते हैं। अब पक्‍का आपका मन भी काफी तेजी से इस जीव के बारे में जानने का हो रहा होगा। तो बता देँ की हाल ही में कैलिफॉर्निया में खोजकर्ताओं ने एक बड़ा अनोखा जीव खोजा है।
जनसत्ता के मुताबिक, इलेक्मे टोबिनी नाम का यह जीव दुनिया के दूसरे जीवो से बिल्‍कुल अलग है। वैज्ञानिक भी इस जीव को देखकर हैरान हैं। इसके 4 प्राइवेट पार्ट, 414 पैर होने के साथ ही 200 जहरीली ग्रंथियां है। यह बहुत जहरीला है। सबसे खास बात तो इसके 4 प्राइवेट पार्ट इसके पैरों से ही बनते हैं। यह जीव खुद से इन्‍हें बना लेता है। इस जीव को लेकर वर्जिनिया टेक के एनोटोमोलॉजी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर का कहना है कि इसे ढूंढने में कोई खास परेशानी नहीं हुई।यह 750 पैरों वाले और एक प्राइवेट पार्ट वाले जीव पेनिपीस की दूसरी प्रजाति का जीव प्रतीत हो रहा है। ये दोनों जीव ही रेशम छोड़ते हैं।
तो वही दूसरी तरफ इसके अलावा इनके और भी लक्षण काफी हद तक मिलते हैं। हालांकि वैज्ञानिकों ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि यह किस जगह पर मिला है। इसके अलावा उनका कहना है कि इस जीव के बारे में और ज्‍यादा नई जानकारी खोजी जा रही हैं। वहीं इस 4 प्राइवेट पार्ट और 414 पैरों वाले जीव को सुनकर लोग काफी हैरान हैं।
आगे की स्लाइड्स में देखिए, दुनिया के इस अनोखे जीव का वीडियो -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story