Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चांदी से तैयार हुई है दुनिया की सबसे महंगी बाइक, एक करोड़ रुपए है कीमत!

दुनिया की सबसे मंहगी बाइक भारत में बनकर तैयार हुई है।

चांदी से तैयार हुई है दुनिया की सबसे महंगी बाइक, एक करोड़ रुपए है कीमत!
X

कारों से घूमना भले ही स्टेटस सिंबल माना जाता हो लेकिन बाइक्स के दीवानों की बात ही कुछ और है। बाइक्स के लिए दीवानगी को देखते हुए ही मोबाइक कंपनियां युवाओं के लिए महंगी और स्टाइलिश बाइक मार्केट में उतारते रहते हैं। इसे देखते हुए मार्केट में दुनिया की सबसे महंगी और चांदी से मढ़ी बाइक आई है। भारत में बाइक्स के दीवानों के लिए खास खबर है कि यह बाइक भारत में ही बनी है और इसे मोबाइक कंपनी और चांदी के गहने और घरेलू सामान बनाने वाली दो कंपनियों ने मिलकर बनाया है।

इस बाइक का सबसे पहले प्रदर्शन इसी साल अगस्त में इंडिया इंटरनेशनल ज्वेलरी शो में किया गया था। यह दुनिया की सबसे महंगी और चांदी से बनी पहली बाइक है। इसकी कीमत 50 लाख से एक करोड़ रुपए तक है। चूंकि इस बाइक को बनाने में काफी समय लगता है इसलिए इसे सिर्फ ऑर्डर मिलने पर ही बनाया जाता है। इसलिए बाइक की डिलीवरी भी इसकी बुकिंग कराने के करीब 8 महीने बाद मिल सकेगी।
हॉलमार्क वाले चांदी के गहने और घरेलू सामान बनाने वाली कंपनी सिल्वर इंपोरियम ने इस बाइक को तैयार किया है। कंपनी के एमडी राहुल मेहता का दावा है कि मोटरसाइकिल का पूरा काम हाथ से किया गया है। इसके सभी पार्ट्स चांदी के हैं लेकिन इंजन इनफील्ड इंडिया (बुलेट) का है।
बाइक की ज्यादा कीमत होने के सवाल पर कंपनी के चेयरमैन कांतिलाल मेहता का कहना था कि दरअसल इस बाइक की कीमत कारीगरों और इंजीनियरों की कला की है। इसे तैयार करने में उन्हें करीब 8 महीने का समय लगा। कांतिलाल के अनुसार इस तरह की मोटरसाइकिल ऑर्डर पर तैयार होंगी। इसके प्रदर्शन के बाद जो ऑर्डर आएंगे उनको उनकी पसंद के अनुसार पहले डिजाइन बनाया जाएगा और फिर जयपुर के प्‍लांट में इसे तैयार किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story