Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐसे घर में रहते हैं बिल गेट्स जो होता है सॉफ्टवेयर से ऑपरेट, देखिए तस्वीरें

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और लगातार 10 सालों तक दुनिया के सबसे अमीर आदमी रहे बिल गेट्स का घर किसी भी मायने में जन्नत से कम नहीं है।

ऐसे घर में रहते हैं बिल गेट्स जो होता है सॉफ्टवेयर से ऑपरेट, देखिए तस्वीरें
X

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और लगातार १० सालों तक दुनिया के सबसे अमीर आदमी का खिताब रखने वाले बिल गेट्स से शायद ही कोई अनजान होगा। बिल गेट्स को दुनिया के सबसे बड़े दान दाताओं में से एक माना जाता है। करीब 4.60 लाख करोड़ रुपए के इकलौते मालिक है। आज हम आपको उनके विलासता पूर्ण जीवन से रूबरू करवाएंगे।

बिल गेट्स के पास दुनिया भर में के पास कई घर है, लेकिन वाशिंगटन स्थित 100 कमरों वाला उनका अल्ट्रा लग्जरी घर रहने के लिए उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है। करीब 66000 वर्गफीट में बने इस घर को एक से बढ़कर एक लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसके चलते इसे Xanadu 2.0 निक नेम से भी जाना जाता है।

लग्जरी सुविधाएं देने वाले इस घर की कीमत करीब लगभग 150 मिलियन डॉलर आंकी जा रही है। आसमान से गेट्स के इस घर को देखने पर यह किसी शहर से कम नहीं लगता है।

माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख के इस घर में बड़े-बड़े बेडरूम, 24 बाथरूम, 6 किचन, 6 फायरप्लेस, 11500 वर्गफीट में परिवार के लिए प्राइवेट क्वार्टर और 2100 वर्गफीट में लाइब्रेरी बनी हुई है। 84 सीढ़ियों के साथ गेट्स का यह घर 92 फीट लंबा और 63 फीट ऊंचा है। लग्जरी कारों के शौक के चलते गेट्स ने इस घर में 3 गैरेज बनवा रखा है। इनमें से एक गैरेज में 6300 वर्गफीट एरिया के साथ 10 कारें खड़ी करने का स्पेस है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story