Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए क्यों यहां महिलाएं सुसाइड करने से पहले कब्र में सोती हैं

ग्रेव क्लासरूम में महिलाओं को मौत का अनुभव कराया जाता है।

जानिए क्यों यहां महिलाएं सुसाइड करने से पहले कब्र में सोती हैं

दुनिया भर में लोग जिंदगी से निराश हो कर सुसाइड कर लेते हैं। जबकि कुछ लोगों के जीवन में ऐसे घटनाएं घटती है जिसकी वजह से लोग तनाव में आकर सुसाइट करने के लिए मन बना लेते हैं।

वहीं सुसाइड करने की इच्छुक महिलाओं के लिए जापान में ग्रेव क्लासरूम बना है। जोकि सुसाइड करने वाली महिलाओं की क्लास लेता है। बता दें कि ये ग्रेव क्लासरूम खुले मैदान में बनाया गया है। जो महिलाएं जीवन से तंग आकर सुसाइड करने का मन वना लेती वे यहां आती हैं और उन्हें मौत के दर्शन करवाये जाते हैं।

यह भी पढ़ें- थर्ड डिग्री से भी खतनाक तरीके से लोगों को टॉर्चर करते थे बाप-बेटे, सुनकर कांप जाएगी रूह

जापान का ये ग्रेवयार्ड क्लासरूम 30 साल के लियू तेजी के द्वारा चलाया गया था। तीन साल पहले लियू के पति ने उन्हें छोड़ दिया था इसके बाद वह जिंदगी से तंग आकर वे सुसाइड करने के बारे में सोचे लगी थी।

लेकिन इस बीच उन्हें यह एहसास हुआ कि हर रोज बहुत सी महिलाएं जीवन से परेशान होकर सुसाइड करने का मन वना लेती हैं। इसके बाद उनके मन में विचार आया कि क्यों ना ऐसी महिलाओं के लिए एक ग्रेव क्लासरूम बनाया जाये।

यह भी पढ़ें- OMG: यहां मधुमक्खियों ने कई घंटे रोक लिया प्लेन

ग्रेव क्लासरूम में महिलाओं को कहा जाता है कि वह खुद को बिना दुनिया के सोचें इसके अंदर लेट जाती हैं और उन्हें मिट्टी से पूरी तरह से ढक दिया जाता है। और फिर उन्हें मौत का अनुभव करवाया जाता है। महिलाएं इस बारे में सोचकर ही डर जाती है। ऐसे में वे जिंदगी जीने में सफलता हासिल कर लेती हैं।

Next Story
Top