Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला ने बंदर के नाम की अपनी संपत्ति , जानिए वजह

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले से एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

महिला ने बंदर के नाम की अपनी संपत्ति , जानिए वजह
X
उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले से एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। दअसल यहां पर एक रायबरेली के शक्तिनगर में रहने वाली महिला ने अपनी सारी जायदाद को एक बंदर के नाम कर दी है।
आपको बता दें कि महिला कवयित्री सबिस्ता ने अपनी सारी संपत्ति को अपने पालतू बंदर के नाम कर दिया है। इस बंदर का नाम चुनमुन है। चुनमुन बंदर की वजह से सबिस्ता की झोली में इतनी खुशियां आ गई थीं कि उसने अपनी सारी संपत्ति अपने पालतू बंदर के नाम कर दी।
चुनमुन की पिछले साल जब मौत हो गई थी तो सबिस्ता ने अपने घर में उसका मंदिर बनवा दिया। बीते मंगलवार को मंदिर में राम-लक्ष्मण और सीता के साथ बंदर की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। महिला ने अपने घर का नाम भी बंदर के नाम पर रखा है
सबिस्ता के मुताबिक, उनकी कोई संतान नहीं थी। इसलिए उन्होंने चुनमुन को ही अपना बेटा मान लिया। सबिस्ता ने चुनमुन के नाम से एक संस्था बनाई और सारी संपत्ति उसके नाम कर दी।
जनवरी 2005 को चुनमुन बंदर सबिस्ता के घर में आया। सबिस्ता कहती हैं चुनमुन हमारे लिए भाग्यशाली साबित हुआ। चुनमुन के आने की वजह से सबिस्ता का सारा कर्ज उतर गया। और उन्होंने धन-दौलत भी हासिल हुई।
सबिस्ता के घर में यह बंदर करीब 13 साल पहले आया था। जिसे उन्होंने अपने बेटे की तरह पाला था। साबिस्ता ने बंदर की अच्छी तरह से परवरिश की। साबिस्ता के घर में तीन कमरे बंदर के लिए थे।
जिसमें उन्होंने एयरकंडीशनर और हीटर भी लगवा रखा था। 2010 में शहर के पास ही छजलापुर निवासी अशोक यादव के यहां पल रही बंदरिया से उसका विवाह भी करा दिया गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story