Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तस्वीरों में देखिए, देश की संस्कृति के हिसाब से करते हैं लोग सुंदरता का आंकलन

सभी ने एश्टर को एकदम अलग रूप दिया, जो उनकी पसंद और संस्कृति के मुताबिक सुंदरता का पैमाना था।

तस्वीरों में देखिए, देश की संस्कृति के हिसाब से करते हैं लोग सुंदरता का आंकलन
X
खूबसूरती के बारे में लोगों की अलग अलग राय होती है। इसके बारे में कहा जाता है खूबसूरती देखने वाले की आंखों में होती है। वैसे तो कवियों ने अलग अलग अंदाज में खूबसूरती को बयां किया है। कवि के बारे में माना जाता है कि वे सौंंदर्य को सबसे अच्छी तरह व्यक्त करते हैं। इस दुनिया में तरह-तरह के रंग-रूप, कद-काठी, नैन-नक्श वाले लोग हैं और सभी किसी न किसी के लिए खूबसूरत हैं। तो असल में खूबसूरत कौन है? क्या फोटोशॉप किसी को भी खूबसूरत बना सकती है?
एक पत्रकार एश्टर होनिश ने इस सिद्धांत को परखने के लिए अनूठा प्रयोग किया। एक ऑनलाइन प्लैटफॉर्म फिवर के जरिए एश्टर ने 25 देशों के 40 फोटोशॉप एक्सपर्ट्स से संपर्क किया। वह समझना चाहती थीं कि अलग-अलग देश-समाज के लोग कैसे और किसे खूबसूरत समझते हैं। उन्होंने सभी से एक ही अनुरोध किया, मुझे खूबसूरत बना दो। इसके बाद जो नतीजे आए, वे हैरतअंगेज नहीं थे। सभी ने एश्टर को एकदम अलग रूप दिया, जो उनकी पसंद और संस्कृति के मुताबिक सुंदरता का पैमाना था।
आप खुद ये तस्वीरें देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि एक ही व्यक्ति अलग-अलग लोगों के लिए कैसे खूबसूरत हो सकता है। इन फोटोग्राफ्स में आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सभी फोटोशॉप एक्सपर्टों ने अपने देश की संस्कृति तथा वहां के लोगों की छाप इन फोटोग्राफ्स में दिखाई दी।
नीचे की स्लाइड्स पढ़िए, एक्सपर्टों ने क्या-क्या बदलाव किए फोटोग्राफ में-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story