Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गैस सिलेंडर बना रॉकेट, उड़ता रहा 600 फीट तक

सिलेंडर में केमिकल और पानी मिलाने के बाद खिड़की के पास सीधा खड़ा कर दिया गया।

गैस सिलेंडर बना रॉकेट, उड़ता रहा 600 फीट तक
X

टिकरापारा के गभरापारा मोहल्ले में गुब्बारे में हवा भरने वाला सिलेंडर फटने से अफरा-तफरी मच गई। रविवार सुबह साढ़े दस बजे सिलेंडर में केमिकल और पानी मिलाने के बाद अचानक ब्लॉस्ट हो गया।

ब्लॉस्ट इतना गंभीर था कि जिस जगह सड़क पर सिलेंडर रखा था, वहां एक फीट गहरा गड्ढा हो गया और उसके टुकड़े मकान की खिड़की तोड़ते हुए दो सौ मीटर दूर गोपाल प्रसाद शर्मा के मकान की दीवार से टकराकर नीचे खड़ी कार पर जा गिरे।

इससे तीन इंच मोटी दीवार में होल हो गया और कार का एक हस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के समय युवक कमलेश देवांगन पास रखे अन्य तीन सिलेंडरों में केमिकल और पानी मिला रहा था। जहां हादसा हुआ, वहां की रोड बहुत संकरी है और एक-दूसरे के मकान आपस में सटे हुए हैं।

गनीमत थी कि हादसे के समय रोड और छत पर कोई नहीं था और सिलेंडर की नलकी ऊपर की दिशा में रखी थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

तत्काल सूचना पर टिकरापारा पुलिस पहुंच गई और सिलेंडर के टुकड़े और सभी को थाने ले आई। पुलिस का कहना है, गुब्बारे के सिलेंडर की गैस बहुत महंगी मिलती है, इसिलए अवैध तरीके से सिलेंडर में गैस भरने से ब्लॉस्ट हुआ है।

हालांकि हादसे में जनहानि नहीं हुई। छानबीन में पाया गया कि कमलेश के पास गैस भरने का कोई लाइसेंस नहीं है। उसके पास सिर्फ दुकान के लिए गुमाश्ता है। ऐसे में इतनी खतरनाक गैस रिहायशी कॉलोनी या फिर मोहल्ले में नहीं भरी जा सकती।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story