Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OMG! पोते ने रचाई अपनी ही दादी से शादी, वजह जानकार हो जायेंगे हैरान

सेना में भर्ती होने से बचने के लिए एक युवक ने अपनी ही दादी से शादी कर ली है। ये खबर सुनकर आप भी हैरान हो गए ना, तो चलिए आपको पूरा मामला समझते हैं।

OMG! पोते ने रचाई अपनी ही दादी से शादी, वजह जानकार हो जायेंगे हैरान
X
When Grandson Marries His Grandmother In Baykovka Vinnitsa

ये अजीबो-गरीब मामला यूक्रेन के एक गाँव बयकोव्का का है। जो विन्नित्सा शहर से कुछ ही दूर है। जहाँ एक 24 साल के युवक एलेग्जेंडर कोंद्रत्युक (Alexander Kondratyuk) ने 81 साल की बुजुर्ग व दिव्यांग महिला जिनाइडा से शादी कर ली है। ऐसा इस युवक ने इसलिए किया, ताकि उसे यूक्रेन की सेना में भर्ती न होना पड़े है।

दरअसल यूक्रेन के सैन्य कानून के अनुसार देश के हर 18-26 वर्षीय युवक को, देश की सैन्य सेवा में 1 साल की सेवा देना अनिवार्य है। लेकिन किसी युवक पर अगर किसी दिव्यांग व्यक्ति की जिम्मेंदारी है तो उस पर ये सैन्य नियम लागू नहीं होगा।

साल 2017 में एलेग्जेंडर कोंद्रत्युक को सेना में भर्ती होने का नोटिस मिला था। जब वे 22 साल के थे। ऐसे में युवक ने अपनी चचेरी बहन की दादी को शादी का प्रस्ताव दिया। जो 79 वर्षीय दिव्यांग बुजुर्ग और उम्र में युवक से 57 साल बड़ी थी। और कुछ ही दिनों में दोनों ने शादी भी कर ली।

युवक ने ये शादी सेना में भर्ती से बचने ने के लिए की थी। सेना के अधिकारीयों ने जब इस मामले पूरी जाँच की तो पता चला की ये शादी सच में हुई है। और इसका सबूत दोनों कपल का मेरिज सर्टिफिकेट देता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story