Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: पड़ी इतनी तेज धूप की शख्स ने फर्श पर ही बना ली रोटियां

इस बार पूरे उत्तर भारत में गर्म से लोगों बेहाल हैं।

Video: पड़ी इतनी तेज धूप की शख्स ने फर्श पर ही बना ली रोटियां
X

इन दिनों पूरे उत्तर भारत में आसमान से आग बरस रही है। लोग एक पल के लिए भी घर से बाहर निकलने से घबरा रहे हैं। तेज धूप व उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। सोमवार को उत्तर प्रदेश ही तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वाराणसी में तो लोगों ने बिना चूल्हा जलाए ही रोटियां फर्श पर सेंक दी। मौसम विभाग ने बताया है कि इस तापमान में अभी और बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

वाराणसी के एक निवासी विजय ने बताया कि सुबह 5 बजे से ही यहां पर धूप इतनी तेज होती है कि बार बार प्यास और भूख लग जाती है। विजय ने बताया कि उसने आटा गूंद रखा था और सामने पत्थर इतना गर्म था कि इसी पर रोटी सेंक कर खाई।

इससे पहले भी गर्मी ने अपन प्रकोप दिखाया हुआ है। तेलंगाना में तेज धूप के कारण छत की फर्श इतन तप गई थी एक महिला ने फर्श पर ही ऑमलेट बना डाला था। हालांकि मानसून उत्तर भारत तक पहुंच चुका है, लेकिन अभी तक बारिश हुई नहीं है। जब तक बारिश नहीं होती है तब तक लोगों को गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आते हैं।

ऐसे खुद को गर्मी से बचाए

लोग घर से निकलने से पहले छाता, गमछा, स्टॉल आदि का सहारा लेकर अपने गंतव्य पर जाएं। चिकित्सक भी लगातार तेज धूप से बचने की सलाह देते हुए खूब पानी पीने के बात कह रहे हैं। ताकि शरीर में पानी की आवश्यकता बनी रहे। जानकारों की माने तो अभी कई दिनों ऐसे ही आसमान से आग की बारिश होने के आसार हैं।

यहां देखिए रोटी बनाते हुए शख्स का वीडियो

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story