Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो युवकों को कराना पड़ा प्रेग्नेंसी टेस्ट, वजह जानकार हो जायेंगे हैरान

डॉक्टरों की लापरवाही के कई मामले आपने सुने होंगे जैसे किसी मरीज के इलाज में देरी करना या और भी बहुत कुछ। लेकिन इस बार डॉक्टरों ने लापरवाही की हदें पार कर दी। जब दो युवकों को सरकारी डॉक्टर ने प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाने के लिए लिख दिया। आइए जानते हैं डॉक्टरों की लापरवाही का ये पूरा मामला।

दो युवकों को कराना पड़ा प्रेग्नेंसी टेस्ट, वजह जानकार हो जायेंगे हैरान
X
Two Youths Had To Under Go Pregnancy Test, The Reason Will Be Shocked

देश की स्वास्थ्य सेवाओं और सरकारी अस्पतालों की चरमराती हुई हालत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन सरकारी अस्पतालों में मरीजों का इलाज डॉक्टर कितनी सावधानी और लापरवाही के साथ करते होंगे।

यूं तो डॉक्टरों द्वारा प्रेग्नेंसी टेस्ट की सलाह अक्सर महिलाओं को ही दी जाती है लेकिन आपने कभी सुना है की किसी आदमी को डॉक्टर ने प्रेग्नेंसी की जांच करवाने के लिए कहा हो। नहीं ना.....लेकिन झारखण्ड के चतरा जिले के दो युवकों को डॉक्टर ने प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाने की सलाह दी है।

दरअसल, झारखंड के चतरा जिले के सिमरिया के एक अस्पताल में जब दो युवक अपने उनके परिवार के साथ पेट में दर्द की की शिकायत लेकर सरकारी अस्पताल गए थे। अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉ मुकेश ने दोनों युवकों के पेट दर्द की शिकायत को सुना और उनके पेट का चेक-अप किया। दोनों युवकों का चेक-अप करने के बाद डॉ मुकेश ने दोनों की रिपोर्ट पर प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाने के लिए लिख दिया ।

प्रेग्नेंसी टेस्ट(एएनसी) के साथ-साथ डॉक्टर ने एचआईवी, एचबीए, एचसीवी, सीबीसी, एचएच -2 कराने की भी सलाह युवकों को दी। इस मामले में जिन दो रोगियों को एएनसी परीक्षण से गुजरने के लिए कहा गया था, वे 22 वर्षीय गोपाल गंझू और 26 वर्षीय कामेश्वर गंझू हैं।

जब गोपाल और कामेश्वर टेस्ट करने के लिए अस्पताल की पैथोलॉजिकल लैब गए। तो वहां मौजूद लैब के डॉ ने जब दोनों की रिपोर्ट देखी तो वह हैरान रह गए और उन्ही डॉक्टरों ने बताया कि डॉ मुकेश ने आपकी रिपोर्ट पर जो एएनसी टेस्ट लिखा है वो प्रेग्नेंसी टेस्ट है। जो महिलाएं गर्भावस्था के दौरान करती हैं। इसे सुनते ही दोनों युवक भोचक्के रह गए।

लेकिन जब डॉ मुकेश से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह सच नहीं है। यह मुझे बदनाम करने का एक प्रयास है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story