Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यही है दुनिया की सबसे महंगी शराब, एक बोतल बेच दें तो 75 किलो सोना मिल जाए

सबसे महंगी शराब की कीमत 1, 2, 3 करोड़ नहीं बल्कि 24 करोड़ रुपए है।

यही है दुनिया की सबसे महंगी शराब, एक बोतल बेच दें तो 75 किलो सोना मिल जाए
X

दुनिया भर में कई ऐसी शराब हैं जो लाखों में बिकती हैं। लेकिन क्या अंदाजा लगा सकते हैं कि दुनिया की सबसे महंगी शराब की कीमत कितनी होगी।

सबसे महंगी शराब की कीमत 1, 2, 3 करोड़ नहीं बल्कि 24 करोड़ रुपए की है, जिससे 75 किलो सोना खरीदा जा सकता है। इस शराब की एक बोतल की कीमत करोड़ों में है। जानिए 5 ऐसी शराब, जो दुनिया में सबसे महंगी है।

यह भी पढ़ें: ये है तिलस्मी गटर, यहां से अब तक 43 किलो सोना और 3 टन चांदी निकली

24 करोड़

बिलिनेयर वोदका दुनिया की सबसे महंगी शराब में शुमार है। इसकी सिर्फ एक बोतल की कीमत 24 करोड़ रुपए से भी अधिक है। इसकी बोतल की डिजाइन डिजाइनर लियोन वेरेस ने की है। इसके इतने महंगे होने का कारण इसमें जड़े हीरे हैं। इसकी बोतल पर 3000 हीरे जड़े हैं। ये वोदका सीक्रेट रूसी विधि से तैयार की जाती है।

3.2 करोड़

सबसे महंगी रेड वाइन में स्क्रीमिंग ईगल कार्बनेट-1992 का नाम सबसे ऊपर है। इसकी एक बोतल की कीमत 3.2 करोड़ रुपए की है। साल 2000 में इस वाइन की बची हुई कुछ बोतलों की नीलामी कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: गजब: कुत्ते से शादी कर 8 साल से सुखी वैवाहिक जीवन बिता रही ये महिला

35 लाख

दुनिया की सबसे महंगी रम का नाम जे वेरी एंड नेफ्यू है। इसकी एक बोतल की कीमत लगभग 35 लाख रुपए है। पूरी दुनिया में इस रम की केवल 4 बोतलें ही बची हुई हैं।

29 लाख

64 साल पुरानी मैक्कलन सिंगल मॉल्ट दुनिया की सबसे महंगी स्कॉच-व्हिस्की में से एक है। इस व्हिस्की की एक बोतल की कीमत 29 लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों इस देश में होती है खून की बारिश

1.2 लाख

सबसे महंगी बीयर में ब्रीयुइंग अंटार्कटिक नेल ऐल का नाम है। इसके एक पाइंट की कीमत करीब 1.2 लाख रुपए है। अंटार्कटिक की इस बीयर की अब सिर्फ 30 बोतलें ही बची हैं और इसकी बची हुई सभी बोतलें ऑस्ट्रेलिया में हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story