Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस महिला के पास है आंखों से एक्स-रे करने की पावर, जानें वजह

हमें अपने शरीर का एक्स-रे कराने के लिए मशीनों की मदद लेती पड़ती है लेकिन अब एक्स-रे को आंखों द्वारा भी किया जा सकता है। ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि एक 31 साल की महिला के पास कुदरती एक्स-रे विजन है।

इस महिला के पास है आंखों से एक्स-रे करने की पावर, जानें वजह
X
हमें अपने शरीर का एक्स-रे कराने के लिए मशीनों की मदद लेनी पड़ती है लेकिन अब एक्स-रे को आंखों द्वारा भी किया जा सकता है। ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि एक 31 साल की महिला के पास कुदरती एक्स-रे विजन है।
यह हैरान कर देने वाली खबर रूस से सामने आई है। जहां पर एक महिला अपनी आंखों की मदद से शरीर के अंदर देख सकती है और बिमारियों को पहचान सकती है।
इस महिला का नाम नताशा डेमकिना है। नताशा अपनी आंखों का कमाल दिखा कर अब तक लंदन, न्यूयॉर्क और जापान के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों की मदद कर चुकी है।
इन तीनों ही जगह नताशा के इस अदभुत गुण को सराहना मिली है। नताशा का कहना है कि वो जो देखती है उसे समझने में उसे कुछ टाइम लगता है पर वो एकदम सही बीमारी पहचानती है।
कई बार तो ऐसा होता है कि वह बहुत ही शुरूआती अवस्था में बिमारी को पहचान लेती है। जबकि उस वक्त तक डाक्टर्स भी उस बिमारी को पहचान नहीं पाते है। हाल ही में जापान के एक डाक्टर्स के सामने उसने नताशा ने एक मरीज के आर्टिफिशिअल घुटने को पहचाना लिया था।
डाक्टर्स को हैरानी तब ज्यादा हुई जब नताशा ने कहा कि वो केवल फोटो देखकर भी बीमारी पहचान सकती है। जब डाक्टर्स ने उसके सामने एक पेशेंट कि फोटो रखी तो उसने कहा कि इसे लीवर कैंसर है जो कि उसे सच में था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story