Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हैरतअंगेज ! गर्मी से बेहाल,गायों की ये हालत, वीडियो देख हो जाएगें हैरान

सोशल मीडिया पर वॉटर टैंक को अचानक से सैकड़ों की संख्या में प्यासी गायों के घेरने वाला वीडियो काफी चर्चा में है।

हैरतअंगेज ! गर्मी से बेहाल,गायों की ये हालत, वीडियो देख हो जाएगें हैरान
X

हम सभी ने जिंदगी में अपने बड़े बुजुर्गों से कभी न कभी जल ही जीवन है वाली कहावत जरूर सुनी होगी। लेकिन, हमने पानी की कमी को कभी देखा नही इसलिए शायद इस बात को अभी तक गंभीरता से नहीं लिया।

आज के मानव ने अत्याधिक निर्माण और पेड़ो की कटाई से पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचाया है।जिसका असर अब पूरी दुनिया में बढ़ती गर्मी और घटते जल स्तर के रूप सें दिखाई देने लगा है।
आपको बता दें कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ी है जिसमें इंसान ही नहीं, जानवर भी बेहद परेशान रहे।दरअसल सोशल मीडिया पर वॉटर टैंक को अचानक से सैकड़ों की संख्या में प्यासी गायों के घेरने वाला वीडियो काफी चर्चा में है
हाल ही में न्यू साउथ वेल्स राज्य के 100 फीसदी सूखा प्रभावित होने के ऐलान के बाद, इस जगह से बेहद चौंकाने वाला वीडियों वहां के एक किसान ने फेसबुक पेज पर शेयर किया। जो ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े सूखे का वास्तविक प्रभाव दिखाता है।
एम्बर ली नामक किसान को अपनी गायों को पानी पिलाने के लिए तेज गर्मी में एक घंटे से अधिक समय तक वॉटर टैंक को ड्राईव करना पड़ा। इस वीडियों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह सैकड़ों प्यासी गायों ने अपने पास पहुंचे वॉटर टैंक को घेर लिया
किसान ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि हम यदि उस दिन वॉटर टैंक नहीं लेकर जाते तो 1300 गायों की हालत बेहद खराब हो जाती। आगे उन्होंने बताया कि अधिकांश मिलों ने वॉटर पंपिग बंद कर दी थी। जिसके बाद से हमें अक्सर पानी के लिए 50 से 70 किलोमीटर एक तरफ का सफर तय करना पड़ता है।
आपको बता दें कि न्यू साउथ वेल्स में सूखे की स्थिति 1965 के बाद से सबसे शुष्क और सबसे व्यापक रही है। न्यू साउथ वेल्स विभाग के प्राथमिक उद्योग विभाग के अनुसार, क्षेत्र का 61% या तो सूखे या गहन सूखे में है, जबकि लगभग 39% सूखा प्रभावित है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story