Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OMG! टैटू बनवाने से लेकर टॉयलेट फ्लश करने पर यहां देना पड़ता है टैक्स

लगभग दुनिया का हर देश अपने नागरिकों से कई तरह के टैक्स लेता है। जैसे हाउस टैक्स, इनकम टैक्स आदि। नागरिकों से वसूले गए टैक्स का इस्तेमाल सरकार देश के विकास और जन सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए करती है। लेकिन जरा सोचिए , अगर देश की सरकार आपसे कददू खरीदने या टॉयलेट फ्लश करने पर टैक्स लेने लगे तो क्या होगा। ये बात सुनने में थोड़ी अजीब लगती है। लेकिन दुनिया में कई देश ऐसे भी हैं जहां की सरकार अपने नागरिकों से इस तरह के टैक्स लेती है। आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ अजीबो-गरीब टैक्स के बारे में, जो कई देशों में लिए जाते हैं।

OMG! टैटू बनवाने लेकर टॉयलेट फ्लश करने पर , यहां देना पड़ता है टैक्स
X
OMG! Tattoooing To Flush The Toilet ,You Have To Pay Tax Here

दुनिया के ज्यादातर विकसित देश अपने नागरिकों से उनकी आय के हिसाब से मूलभूत जरूरतों जैसे पानी,बिजली, घर और आय पर टैक्स वसूलते हैं। लेकिन कई बड़े देश ऐसे भी हैं जो कई तरह के अजीबो- गरीब टैक्स लेते हैं।

टैटू टैक्स ( Tattoo Tex)




अमेरिका दुनिया के सबसे अमीर और ताकतवर देशों में जाना जाता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अमेरिकी सरकार अपने नागरिकों से टैटू बनवाने या कददू खरीदने पर टैक्स लेती है। जी हां अमेरिका के राज्य अरकंसास में अगर आप रहते हैं और टैटू बनवाने का शौक रखते हैं। तो आपको टैटू बनवाने के लिए राज्य सरकार को 6 फीसदी सेल्स टैक्स देना होगा।

कददू टैक्स ( Pumpkin Tax)




वहीं अमेरिका के एक शहर न्यू जर्सी में आपको कददू खरीदने के लिए भी सरकार को टैक्स देना पड़ेगा।

टॉयलेट फ्लश टैक्स (Toilet Flash Tax)




इतना ही नहीं, अमेरिका के एक शहर मैरीलैंड में अगर आपको टॉयलेट यूज करना है तो आपको टैक्स देना होगा। क्यूंकि यहां की सरकार अपने नागरिकों से हर महीनें 355 रूपए टैक्स ,टॉयलेट फ्लश करने के लिए लेती है। हालंकि इन रुपयों का इस्तेमाल सरकार नालों की सफाई पर खर्च करती है।

ताश खेलने पर टैक्स ( Playing Cards Tax)




क्या आपने कभी ताश खेलने के लिए सरकार को टैक्स दिया है। शायद नही.. लेकिन अमेरिका के अलबामा शहर में लोगों को 'ताश की गड्डी' खरीदनें और बेचने पर टैक्स देना पड़ता है। ताश के पत्ते खरिदने वाले को 10 फीसदी और बेचने वाले को 71 रूपए फीस के साथ 213 रूपए हर साल लाइसेंस के लिए देने पड़ते हैं। लेकिन सरकार, लोगों से ये टैक्स ताश के 54 पत्ते या उससे कम खरीदनें पर ही वसूलती है।

बर्फ के टुकड़े पर टैक्स ( Tax On Ice Block)




अमेरिका के लोग सरकार को कददू से लेकर बर्फ के टुकड़े पर भी टैक्स देते हैं। अमेरिका के एरिजोना शहर में लोगों को बर्फ का एक टुकड़ा खरीदनें पर भी टैक्स देना पड़ता है। अजीब बात यह है कि यहां आइस ब्लाक खरीदनें पर तो टैक्स है लेकिन आइस क्यूब खरीदनें पर नहीं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story