Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चिता पर लेटा मुर्दा हिलाने लगा अपना सिर, उसके बाद जो हुआ कर देगा हैरान

आपने कई बार सुना होगा कि कोई मृत व्यक्ति अपनी चिता से उठ खड़ा हुआ या अंतिम संस्कार से पहले उसकी सांसे अचानक चलने लगी और वो जिन्दा हो गया। ऐसा ही एक घटना ओडिशा के एक गांव में हुई। जहां एक मुर्दा अचानक ही अपना सिर हिलाने लगा और चिता से उठ खड़ा हुआ। आइये जानते है आखिर क्या था ये पूरा मामला।

मृत शरीर
X
मृत शरीर

ओडिशा के गंजम जिले में जब एक मृत व्यक्ति को अंतिम संस्कार के लिए शमशान घाट ले जाया गया। तो वह मुर्दा अचानक से अपना सिर हिलाने लगा। जिसे देख वहां मौजूद कुछ लोग डर के भाग गए।

दरअसल, ओडिशा के गंजम जिले में 55 साल के सिमानाच मलिक को उनके परिवार और पड़ोशियों द्वारा रविवार को मृत समझकर अंतिम संस्कार के लिए शमशान घाट ले जाया गया।

कपाखला गांव के शमशान घाट, जहां अंतिम संस्कार के लिए मुर्दे को चिता पर लिटाया गया, इसी दौरान एकदम से मृत पड़े 'सिमानाच मलिक' अपना सिर चिता पर ही हिलाने लगे। जिसे देख वहां मौजूद काफी लोग डर के भाग गए।

लेकिन सिमानाच मलिक के शारीर में हलचल देख वहां मौजूद उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें फौरन पास के अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया। जहां इलाज के बाद डॉक्टरों ने उनकी हालत में सुधार बताया है।

दरअसल, कपाखला गांव में रहने वाले 'सिमानाच मलिक' शनिवार 12 अक्टूबर को अपने मवेशियों बकरी और भेड़ को चराने के लिए जंगल गए थे। लेकिन शाम होने पर मवेशी अपने आप वापस आ गए। लेकिन सिमानाच मलिक का कोई अता-पता नहीं था।

रविवार 13 अक्टूबर की सुबह सिमानाच कुछ लोगों को बेसुध अवस्था में पड़े मिले, और लोग उन्हें घर ले आए जहां उनके परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों ने बिना डॉक्टरों की जांच के मृत समझ लिया। और अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे।

लेकिन अंतिम संस्कार के स्थल पर वह सिर हिलाने लगे जिसे देख गांव के सरपंच रंजन मलिक ने उन्हें सोराडा अस्पताल में ले गए। जहां इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार देख डॉक्टरों ने उन्हें छुटटी दे दी है। डॉक्टरों के मुताबिक, बुखार की वजह से सिमानाच मलिक बेहोश हो गए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story