Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगर एक साल बिना मोबाइल के गुजारा, तो ईनाम में मिलेंगे 72 लाख रुपए

क्या आप बिना टिकटोक, इंस्टाग्राम,व्हाट्सएप्प जैसे सोशल मीडिया ऐप के बिना एक साल रह सकते हैं। शायद नहीं, आज के समय में मोबाइल के बिना इंसान एक मिनट नही रह सकता है। वहीँ 29 साल की एक युवती ने पूरा एक साल मोबाइल के बिना गुजाराने का चैलेंज लिया है। जिसके लिए उस लड़की को 72 लाख रूपए का ईनाम भी दिया जाएगा। मोबाइल के बिना एक साल बिताना और लाखों का ईनाम पाना, आखिर इसके पीछे क्या वजह है, आइए जानते हैं...

अगर एक साल बिना मोबाइल के गुजारा, तो ईनाम में मिलेंगे 72 लाख रूपएSpent Year Without A Mobile Will Get 72 Lakh Rupees In Reward

अपने मोबाइल फोन के बिना एक साल रहने का ये अनोखा चैलेंज विटामिन वाटर कंपनी कोको-कोला ने "स्क्रॉल फ्री फॉर अ इयर" कांटेस्ट के तहत 15 दिसम्बर 2018 में शुरू किया था। इस कांटेस्ट के लिए 8 जनवरी 2019 तक अंतिम आवेदन दिए गए थे।

न्यूयॉर्क के क्वींस टाउन की एक 29 वर्षीय फिक्शन लेखक एलाना मुग्दन (Elana Mugdan) ने विटामिन वाटर कंपनी का चैलेंज लिया है। अगर एलाना ने ये चैलेंज जीत लिया, तो ईनाम के रूप में एलाना को 72 लाख रूपए की भारी रकम विटामिन वाटर की ओर से दी जाएगी।



दिसंबर में, विटामिन वाटर ने एलाना मुगदान को 100,000 से अधिक आवेदकों के पूल से अपने "स्क्रॉल फ़्री फ़ॉर ईयर" चुनौती के लिए चुना है। इस चैलेंज में चुने हुए कंटेस्टेंट को स्मार्टफोन या टैबलेट का उपयोग किए बिना पूरे एक साल रहना होगा, अगर चैलेंज पूरा किया तो उसे पैसे मिलते हैं।

विटामिन वाटर कंपनी ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि एलाना सही तरीके से खेलती है, उनके iPhone 5s स्मार्टफोन को क्योसेरा फ्लिप फोन के साथ बदल दिया है। जिसे वह केवल कॉल और टेक्स्ट के लिए उपयोग कर सकती हैं।

इस चैलेंज को पूरा करने के दौरान लैपटॉप व डेस्कटॉप इस्तेमाल कर सकते है। इसके साथ ही वोइस कमांड पर वर्क करने वाली डिवाइस का यूज़ भी कर सकती हैं। "स्क्रॉल फ्री फॉर अ इयर" कांटेस्ट में बस लेटेस्ट स्मार्टफोन और इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं।

एलाना मुग्दन को इस चैलेंज में लगभग 8 महीने हो गये हैं। एलाना ने सीएनएन को बताया कि शुरुआत में उन्हें बिना स्मार्टफोन के कई मुश्किलें हुई थी, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने खुद को इस चैलेंज के अनुरूप ढाल लिया है। साथ ही एलाना कहती है कि वह अपने जीवन का सबसे अच्छा समय बिता रही हैं।

Next Story
Share it
Top