Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यहां पर रात में सिगरेट पी तो पड़ेगा झन्नाटेदार थप्पड़, पता भी नहीं चलेगा कौन मार गया

यहां पर जब भी कोई सिगरेट सुलगाता है उसे एक झन्नाटेदार थप्पड़ रसीद होता है।

यहां पर रात में सिगरेट पी तो पड़ेगा झन्नाटेदार थप्पड़, पता भी नहीं चलेगा कौन मार गया
X

धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, ये एक चेतावनी है जो सभी जानते हैं, लेकिन राजस्थान में एक ऐसी जगह है जहां पर आपको इस चेतावनी को फॉलो करना ही पड़ता है।

वैसे राजस्थान में जब भी कोई घूमने जाता है तो वो चाहता है कि वो भी राजा-महाराजाओं की तरह जिंदगी जिए लेकिन यहां एक ऐसी जगह है जहां पर इस तरह की जिंदगी जीना भारी पड़ सकता है।

कोटा के सिविल लाइन्स, नयापुरा में स्थित बृजराज भवन पैलेस अपनी खूबसूरती से सभी सैलानियों का मन मोह लेता है। इस हेरिटेज होटल में हर कोई ठहरना चाहता है। ठहरने से पहले उनसे ये कहा जाता है कि रात में यहां सिगरेट पीना मना है।
ऐसा इसलिए यहां पर जब भी कोई सिगरेट सुलगाता है उसे एक झन्नाटेदार थप्पड़ रसीद होता है। ये थप्पड़ मारता कौन है इस बात का खुलासा आज तक नहीं हो पाया है। कहा जाता है कि यहां एक मेजर का भूत घूमता है, जिसे डिसिप्लिन पसंद है।
उसे रात में सिगरेट पीकर टाइम पास करने वाले और ड्यूटी करने वालों की नींद से सख्त परहेज है। यदि कोई गार्ड रात में ड्यूटी के वक्त सोता हुआ मिलता है तो कुछ ही देर में उसके चीखने की आवाजें आने लगती हैं। सुबह उसका गाल लाल और सूजा हुआ दिखाई देता है।
माना जाता है कि ये सजा पैलेस का एडमिनिस्ट्रेशन नहीं बल्कि मेजर का भूत देता है। रात में इस पैलेस के गार्डन में भी कोई नहीं जाता है। वहां कई बार लोगों ने मेजर और उसके बच्चे के भूत को टहलते हुए देखने का दावा भी किया है। यहां काफी सैलनी आते हैं ठहरते है भी क्योंकि सभी को पता है कि बर्टन किसी को अनायास तंग नहीं करता है। बशर्ते कि वह शख्स अनुशासन में रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story