Top

मरीज सुनाती रही चुटकुले, गीता गाती रही गाना, डाक्टरों ने निकाल दिया ब्रेन ट्यूमर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 29 2018 3:03PM IST
मरीज सुनाती रही चुटकुले, गीता गाती रही गाना, डाक्टरों ने निकाल दिया ब्रेन ट्यूमर

आमतौर पर जब भी कोई बड़ा और गंभीर ऑपरेशन होता है, डॉक्टर मरीज को बेहोश कर देते हैं ताकि वह डरे नहीं। एक लड़की के दिमाग में ट्यूमर फैल चुका था। इस वजह से उसकी जान को खतरा था। ऑपरेशन में तीन-चार घंटे लगने थे। मगर लड़की चाहती थी कि जितने भी देर ऑपरेशन चले, वह अपने होश में रहे।

ताज्जुब की बात है कि एक तरफ इतना बड़ा और गंभीर ऑपरेशन हो रहा था, दूसरी तरफ इस मरीज को मजाक सूझ रहा था। वह कभी चुटकुले सुनाती, कभी गाना भी गाती। यही नहीं, डॉक्टर भी लड़की के चुटकुले सुनकर अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे थे।

स्कॉटलैंड के ग्लासगो में रहने वाली सारा मे ने बताया कि जब ऑपरेशन शुरू हुआ तक शुरुआती एक घंटे तक पूरा माहौल गंभीर था। सभी शांत थे। तभी एक डॉक्टर ने कहा 'ऊप्स'। यह सुनकर मेरे मुंह से भी निकला, 'आप मेरा दिमाग खोलकर इस तरह ऊप्स नहीं कह सकते।' इतना सुनना था कि डॉक्टरों की हंसी छूट गई।

ऑपरेशन के बाद गाना भी सुनाया

जब ऑपरेशन थियेटर का माहौल हल्का हुआ तब स्पीच थेरेपिस्ट ने सारा से गाना गाने कहा। सारा ने भी फौरन वहां मौजूद डॉक्टर और अन्य स्टाफ पर गाना बना डाला और गाया भी। ऑपरेशन के दौरान ऐसे करने से सारा को फायदा भी हुआ।

जितनी देर सर्जरी चली, सारा होश में थी। यही वजह है कि अब उसकी रिकवरी भी तेजी से हो रही है। हालांकि, उसके दिमाग में 15 फीसदी ट्यूमर अभी भी है। मगर सारा का कहना है कि वह पहले से हल्का और आराम महसूस कर रही है।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sarah may philo told jokes and sang surgeons removed brain tumour n uk scotland glasgow

-Tags:#Brain Surgery#Brain Tumour#Amazing News#Weird News

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo