Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आईफोन से समलैंगिक बना शख्स, एप्पल कंपनी पर ठोका 11 लाख का जुर्माना

क्या फोन की वजह से कोई शख्स समलैंगिक बन सकता है? शायद नहीं, लेकिन हाल ही में एक ऐसी खबर रूस से आई है। जहां एक शख्स ने आईफोन कंपनी एप्पल पर आरोप लगाया है कि उस कंपनी का आइफोन इस्तेमाल करने की वजह से वह समलैंगिक बन गया है। इसके अलावा उस शख्स ने कम्पनी पर नैतिक और मानसिक उत्पीड़न के खिलाफ मोस्को कोर्ट में मुक़दमा दाखिल कर 11 लाख के जुर्माने की मांग की है। आइये जानते है इस मामले की पूरी सच्चाई क्या है।

IPhone Made A Man Gay Apple Company Fined 11 Lakh
X
IPhone Made A Man Gay Apple Company Fined 11 Lakh

एक रुसी शख्स ने आईफोन कंपनी एप्पल पर स्वयं को समलैंगिक बनाने का इल्ज़ाम लगाते हुए, मोस्को कोर्ट में एक केस फाइल किया है। शिकायतकर्ता ने यह बयान दिया है कि मैंने साल 2017 में एप्पल कंपनी का आईफोन ख़रीदा था और उस फ़ोन में एक एप्प डाउनलोड कर क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन आर्डर किया था। लेकिन बिटकॉइन के बदले मुझे गेकॉइन भेज दिया और साथ ही एक मेसेज भी जिसमे लिखा था 'बिना आजमाए तय न करें'... और मैंने भी सोचा कि मैसेज में लिखी बात तो बिल्कुल सही है, क्योंकि बिना आजमाए कोई कुछ भी कैसे तय कर सकता है। उसके बाद मैंने समलैंगिक रिश्ता बनाने का फैसला किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स ने बताया कि अब उसका एक ब्वॉयफ्रेंड है, लेकिन वो इस बात से परेशान है कि वह अपने घरवालों को इसके बारे में कैसे बताए। उसका कहना है कि अब मेरी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है और शायद अब मैं कभी सामान्य या पहले जैसा नहीं हो पाएगा।

शख्स ने कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहा कि Apple ने मुझे धोकाधडी के माध्यम से समलैंगिकता की ओर धकेल दिया है और मुझे नैतिक और मानसिक नुकसान पहुंचाया है और कंपनी को अब मुझे एक मिलियन रूबल ($15,000) का जुर्माना देना होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ,एप्पल कंपनी पर ये मुकदमा 20 सितम्बर 2019 को दायर किया गया था। और मामले की अगली सुनवाई मोस्को कोर्ट द्वारा 17 अक्टूबर को होगी। शख्स के वकील(गुसेनिवा) का कहना है कि उनका मुवक्किल बहुत डरा हुआ है। और यह मामला बेहद ही गंभीर है। गुसेनिवा का कहना है कि एप्लिकेशन को भले ही थर्ड पार्टी द्वारा बनाया गया है, लेकिन उनके प्रोग्राम के जिम्मेदारी कंपनी की है। इस मामले की अगली सुनवाई मॉस्को की एक अदालत में 17 अक्टूबर को होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story