Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिना टिकट कबूतर ने किया सफर, कंडक्टर के खिलाफ जारी हुआ नोटिस

तमिलनाडु में बिना टिकट बस में कबूतर के यात्रा करने पर कंडक्टर के खिलाफ नोटिस जारी हुआ।

बिना टिकट कबूतर ने किया सफर, कंडक्टर के खिलाफ जारी हुआ नोटिस
X

तमिलनाडु से एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसे सुनकार आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल तमिलनाडु स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की बस में कबूतर के बिना टिकट यात्रा करने के कारण बस कंडक्टर को नोटिस जारी किया गया है।

यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। तमिलनाडु स्टेट ट्रांसपॉर्ट कॉपोरेशन की बस हरूर से एलावडी की ओर जा रही थी। इस बस में करीब 80 यात्री सवार थे। इसी दौरान जंगल से गुजरते समय परिवहन निगम के अफसरों ने बस रोककर टिकटों की चेकिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें- सैकड़ों जहरीले सांपों से खेल रहा है ये शख्स, वीडियो देखकर हो जाएंगे रोंगटे खड़े

अफसरों ने बस में एक ऐसे व्यक्ति को देखा जो कबूतर से 'बातें' कर रहा था। इस पर टिकट चेक करने वाले अफसरों ने उस यात्री से कहा कि कबूतर का टिकट दिखाओ।

तो यात्री ने साफ मना कर दिया और बहस करने लगा। इसके बाद टिकट चेक करने वाले कर्मियों ने कंडक्‍टर से कबूतर के बारे में पूछा कि क्‍या उसने कबूतर का टिकट काटा है तो कंडक्‍टर ने मना कर दिया।

परिवहन विभाग के नियम के उल्लंघन के आरोप में विभाग के इंस्पेक्टर ने बस कंडक्टर के खिलाफ नोटिस जारी किया है। अफसर ने नियम समझाते हुए कहा कि प्रदेश में जानवरों और चिडि़यों को बसों में ले जाने पर भी टिकट लगता है।

यह भी पढ़ें- वीडियो: आदमी से ज्यादा समझदार है बंदर, ये है सबूत

वहीं परिहवन निगम के एक अधिकारी ने बताया, नियमों के मुताबिक यदि यात्री अपने साथ 30 कबूतरों को ले जा रहा है तो एक चौथाई किराया लगाया जाएगा। एक कबूतर ले जाने पर कोई टिकट नहीं लगता है।

वहीं, टीएनएसटीसी के एक अधिकारी का कहना है कि कंडक्टर को अब मेमो जमा करना होगा। यदि किसी भी तरह का नियम टूटा, तो हम एक्शन लेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story