Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OMG इस पत्थर ने मछुआरे को बनाया करोड़पति, रातों रात ऐसे चमकी किस्मत

कई लोगों में यह धारणा बन जाती है कि अगर उनके साथ कुछ अच्छा होता है या हो रहा होता है तो वह किसी ऐसी लक्की चीज के वजह से होता है जो कि उनके पास होती है। ऐसा ही फिलीपींस में एक शख्स के साथ हुआ।

OMG इस पत्थर ने मछुआरे को बनाया करोड़पति, रातों रात ऐसे चमकी किस्मत
X

कई लोगों में यह धारणा बन जाती है कि अगर उनके साथ कुछ अच्छा होता है या हो रहा होता है तो वह किसी ऐसी लक्की चीज के वजह से होता है जो कि उनके पास होती है।

ऐसा ही एक अजीबो-गरीब मामला सामने आाया है। जहां पर एक व्यक्ति एक पत्थर को खुदके लिए लक्की मानता है। करीब 10 साल पहले फिलीपींस के प्लावन आइलैंड में रहने वाला एक मछुआरा समुद्र में मछलियां पकड़ रहा था।
जिसके बाद अचानक से समुद्र में तूफान आया और वह उसमें फंस गया। इस दौरान वह एक पत्थर के सहारे से रुक गया, वह तूफान खत्म होने तक उसी पत्थर के सहारे से खुद को बचाता रहा।
जैसे ही तूफान रूका यह मछुआरा पत्थर को अपने साथ अपने घर ले आया और इस पत्थर को उसने 10 सालों तक अपने ही बेड के नीचे संभाल कर रखा। ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि वह इस पत्थर को खुद के लिए लकी मानता था।
जो कि सच में उसके लिए में लकी साबित हुआ। दरअसल यह पत्थर कोई मामूली पत्थर नहीं बल्कि एक बेशकीमती मोती है, जिसकी कीमत करीब 670 करोड़ रुपए तक है।
बता दें पत्थर जैसा दिखने वाला यह मोती करीब दो फीट का है और इसका वजन 30 किलो से ज्यादा है। मछुआरे को यह बिलकुल नहीं पता था कि जिसे उसने पत्थर समझ कर अपने पास रख रखा है वह मोती है।
लेकिन एक दिन जब मछुआरे के घर में आग लग गई और सब सामान जल गया, लेकिन इस पत्थर को कुछ नहीं हुआ तो वहां से गुजर रहे एक पर्यटक ने मछुआरे को बताया कि वह कोई पत्थर नहीं, बल्कि बेशकीमती मोती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story