Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी में नवजात बच्चे का लॉकडाउन के बीच हुआ जन्म तो पिता ने नाम रख दिया LockDown

नवजात बेटे का नाम लॉकडाउन रखने के पीछे की पिता ने बताई वजह

यूपी में नवजात बच्चे का लॉकडाउन के बीच हुआ जन्म तो पिता ने नाम रख दिया LockDown
X

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जहां सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया है। वहीं सभी लोग चाहते है कि यह वायरस और लॉकडाउन जल्द से जल्द खत्म हो जाये, लेकिन यूपी के देवरिया में लॉकडाउन के बीच जन्में एक नवजात (New Born Baby) के माता-पिता ने उसका नामकरण कर नाम ही लॉकडाउन ही रख दिया। जिसे जानकर हर कोई हैरान है, लेकिन बच्चे के पिता बेटे के नाम लॉकडाउन रखने की पीछे एक वजह भी बताई है। जो हर किसी को आकर्षित भी कर रही है। दरअसल बच्चे के माता पिता का कहना है कि यह कोरोना जैसी बीमारी से बचाने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। पीएम मोदी ने यह कदम राष्ट्रीय हित में उठाया है। इससे साफ है कि लॉकडाउन राष्ट्रीय हित के लिए है, इसीलिए हमने बच्चे का नाम भी लॉकडाउन रखा है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के खुखुंदू गांव में पवन कुमार अपने परिवार के साथ रहते है। सोमवार को पवन के घर में बेटे का जन्म हुआ। अब नामकरण होने पर उन्होंने बेटे का नाम ही लॉकडाउन रख दिया है। इसके पीछे पवन ने वजह भी बताई है। पवन का कहना है कि "बेटा लॉकडाउन के दौरान पैदा हुआ था। हम कोरोना महामारी से बचाने के लिए लॉकडाउन लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना करते हैं। चूंकि लॉकडाउन राष्ट्रीय हित में है इसलिए हमने बच्चे का नाम 'लॉकडाउन' रखा है।" इतना ही नहीं बच्चे के नाम की चर्चा आसपास ही नहीं पूरे जिले में हो रही है। वहीं पवन का मानना है कि लड़के का नाम हमेशा लोगों को राष्ट्रीय हित की याद दिलाता रहेगा। पवन के अनुसार उनका परिवार बेटे लॉकडाउन' की देखरेख कर रहे हैं।

लॉकडाउन से रिश्तेदारों के मिलने पर भी लगाई रोक

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बीच पवन ने रिश्तेदारों से भी बेटे लॉकडाउपन से मिलने के लिए साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि "हमने बच्चे के लिए किए जाने वाले उत्सव और अनुष्ठानों को भी लॉकडाउन हटने तक के लिए रोक दिया है। लॉकडाउन हटने के बाद हम बच्चे का आयोजन करेंगे।

Next Story