Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

FB पर बिजनेसमैन ठगी का शिकार, दोस्त बनाकर लूटे 1.80 करोड़

मुंबई के रहने वाले इस बिजनेसमैन को ठगे जाने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

FB पर बिजनेसमैन ठगी का शिकार, दोस्त बनाकर लूटे 1.80 करोड़
X

मुंबई के एक बिजनेसमैन के साथ फेसबुक पर करोड़ों की ठगी की खबर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस बिजनेसमैन से 5 नाइजीरियाई लोगों ने फेसबुक पर 1 करोड़ 80 ठगे। पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़ित कारोबारी ने बताया कि जुलाई 2006 में विक्टोरिया केटर से फेसबुक के जरिए संपर्क में आया था। जिसके बाद दोनों की फेसबुक बात होने लगी जबकि विक्टोरिया केटर ने काका को बताया कि वह ब्रिटेन की गुड हेल्थ फार्मासूटिकल लिमिटेड नाम की फर्म के डायरेक्टर की पीए है।

केटर ने काका को बताया की उसकी कंपनी भारत से अखरोट खरीदती है, लेकिन किसी कारण डीलरो ने सप्लाई बंद कर दी है। इसके बाद केटर ने काका को बताया की भारत के बाजार में 400 ग्राम अखरोट के बीज 2750 रुपए में मिल जाते हैं, जिसे उसकी कंपनी को 6500 रूपये में बेचा जाता है।

केटर ने काका को भारत से अखरोट के बीज सप्लाई करने को कहा। इसमें बिजनेसमैन काका भारी मुनाफा दिखाई दिया और लालच में आकर इनके चुंगुल में फंस गया।

केटर ने काका को ब्रिटेश फर्म के अधिकारियों के संपर्क नंबर दिये, जिससे वह उनके संपर्क में आ गया। केटर ने काका को संदीप सुवर्ण नाम के एक शख्स का नंबर दिया और बताया कि वह बीजों का सप्लायर है।

काका ने संदीप से अखरोट के बीजों के खरीदने का ऑर्डर किया और बीजों की पूरी कीमत संदीप को चुका दी थी, लेकिन काका को बीज बुहत ही कम मिले। इसके बाद काका ने संदीप से संपर्क करना चाहा, लेकिन संपर्क नही हो पाया।

जब काका को अपनी ठगी का एहसास हुआ तो उसने साइबर पुलिस में शिकायत की जिसके बाद साइबर पुलिस ने धोकाधड़ी करने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत 5 लोगों के खिलाफ केश दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि इनमें ज्यादातर नाइजीरियाई नागरिक हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story