Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेल के कुएं में डॉगी को मरते देख बच्चे का पसीजा दिल, जान पर खेलकर बचाई जान

तेल के कुएं में डॉगी को फंसा देख बच्चे ने खुद उल्टा होकर निकाला।

तेल के कुएं में डॉगी को मरते देख बच्चे का पसीजा दिल, जान पर खेलकर बचाई जान
X

आप ने अक्सर घर के बुजुर्ग और ज्ञानी लोगों को कहते सुना होगा कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं, यह बात तुर्की में इस बच्चे को देखकर सटीक लगती है। क्योकिं वह भगवान के रूप होते हैं तभी उनका दिल बहुत साफ और उसमें सभी के लिए प्यार होता है। इसी तरह इस बच्चे का भी है। जिसने डॉगी के बच्चे को तेल के कुएं में मरता देख, उसे बचाने के लिए अपनी जान दाव पर लगा दी। इतना ही नहीं बच्चे ने डॉगी को बाहर निकालकर ही दम लिया।


दरअसल तुर्की में करीब 12 वर्षीय तयान नाम का बच्चा अपने दोस्तों के साथ घूमने जा रहा था। इसी दौरान उसे डॉगी के बच्चे की आवाज सुनाई दी। तयान दोस्तों संग आवाज सुनते हुए एक तेल के कुएं तक जा पहुंचा। जहां एक डॉगी का बच्चा फंसा हुआ था और जान बचाने के लिए हाथ पैर मार रहा था। यह देखते ही तयान ने पहले तो डॉगी को खुद निकालने का प्रयास किया, लेकिन जब वह इसमें विफल हो गया तो उसने इसकी सूचना इमरजेंसी क्रू को दी।


खुद उल्टा लटककर निकाला डॉगी

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार सूचना मिलते ही पहुंची क्रू टीम ने डॉगी को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान उन्होंने तयान का उल्टा लटका दिया। जिसके बाद तयान डॉग् के बच्चे को बाहर निकाल कर ले आया। बच्चे के इस कदम और दिलेरी की वहां मौजूद सभी क्रू मेंबरों ने ताली बजाकर बधाई दी।

Next Story