Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OMG! ये लड़का बंदर है या इंसान, हाथों से एक दिन चढ़ेगा बुर्ज खलीफा

एक लड़के को पहाड़ों पर बंदरों की तरह चढ़ते देख लोग हैरान रह गए।

OMG! ये लड़का बंदर है या इंसान, हाथों से एक दिन चढ़ेगा बुर्ज खलीफा
X

एक लड़के को पहाड़ों पर बंदरों की तरह चढ़ते देख लोग हैरान रह गए। कर्नाटक के इस शख्स को देख लोग अचंभित रह जाते हैं जब वह बिना किसी सोप्रट के यूं ही आसानी से पहाड़ों पर चढ़ जाता है।

ज्योति राज के इस शौक ने उन्हें नाम दिया मंकी मैन का। ज्योति को मंकी मैन इसलिए कहा जाता है, क्योंकि वो सीढ़ी सपाट, ऊंची दीवारों, खम्भों, पहाड़ों और चट्टानों पर बिना किसी मदद के चढ़ जाते हैं। दीवारों पर उल्टा लटककर शरीर को 90 डिग्री पर ले जाना भी ज्योति की कला का शानदार नमूना है।

ज्योति बताते हैं कि वे जीवन में निराश होने के बाद एक बहुत ऊंचे पत्थर के सामने खड़े थे और वहां उन्होंने तय किया था कि उस पत्थर की चोटी से कूद कर मर जाएंगे। मगर उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि वे उस चोटी तक पहुंचेंगे कैसे?

ठीक उसी वक्त वहां एक बंदर आया और बिना किसी रुकावट के वो उस पत्थर की चोटी पर आसानी से चढ़ गया। ज्योति भी बिना कुछ सोचे-समझे उसके पीछे-पीछे चढ़ने लगे और फिर सीधे पत्थर की चोटी पर जाकर ही रुके।

वहां पहुंचकर ज्योति ने देखा कि नीचे लोगों को जमावड़ा लगा था, जो लगातार तालियां बजाकर ज्योति के इस काम की प्रशंसा कर रहे थे। ज्योति का ये टैलेंट उन्हें किसी भी डेयरिंग हीरो से ज्यादा शानदार बनाता है।

ज्योति को अपने हाथों की पकड़ पर पूरा भरोसा है और उसी पकड़ के जरिये ज्योति का सपना है बुर्ज खलीफा पर चढ़ने का है।

ज्योति का सबसे बड़ा अचीवमेंट है कि उन्होंने देश के दूसरे सबसे ऊंचे जोग वॉटरफॉल (830 फ़ीट) पर इसी तरह चढ़ाई करके रिकॉर्ड बनाया है। ज्योति बिना किसी हार्नेस या अन्य सेफ्टी गियर के ही किसी भी इमारत, दीवार या चट्टान पर चढ़ते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story