Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शख्स ने किया 'प्यार चुराने' का मुकदमा, मुआवज़े में मिले 5.31 करोड़

आजतक चोरी के कई मुकदमे आपने सुने और देखें होंगे, लेकिन क्या आपने कभी किसी का 'प्यार चुराने' का मुकदमा सुना है... शायद नहीं। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मुकदमा अमेरिका के शख्स ने अपनी 'पूर्व पत्नी' के प्रेमी पर दायर किया था। जिसके बाद अदालत के फैसले पर मुआवज़े के रूप में उस शख्स को 5.31 करोड़ रूपए भी मिलें हैं। आइये जानते हैं कि क्या है पूरा मामला।

शख्स ने किया प्यार चुराने का मुकदमा, मुआवज़े में मिले 5.31 करोड़
X
Man files case for 'stealing love', 5.31 crore in compensation

अमेरिका के नार्थ कैरोलिना शहर के एक व्यक्ति रोबर्ट केविन हॉवर्ड ने अपनी पूर्व पत्नी के प्रेमी (ग्रेग जेर्निगन) पर इरादतन उनका वैवाहिक जीवन ख़राब करने और प्यार चुराने का केस अदालत में दायर किया है। केविन का कहना है कि मेरी पत्नी मुझसे आचानक तलाक़ मांगने लगी और जब मैंने तलाक़ लेने की वजह पूछी ,तो उसने तलाक़ की वजह से बताने से साफ़ इंकार कर दिया।




अमेरिका के सात राज्यों उत्तरी कैरोलिना, हवाई, इलिनोइ, न्यू मैक्सिको, मिसिसिपी, दक्षिणी डकोटा और यूटाये में "हार्ट बाम" या "होमव्रेकर" कानून है। जो पति-पत्नी को एक-दूसरे के प्यार पर हक़ जताने का अधिकार देता है और किसी तीसरे व्यक्ति(पक्ष) द्वारा एक खुशहाल घर के टूटने पर हर्जाने के लिए मुकदमा करने की अनुमति भी देता हैं। कोर्ट रिकॉर्ड के अनुसार, केविन हॉवर्ड ने "होमेव्रेकर" कानून के तहत अपनी पत्नी के प्रेमी पर स्नेह (Affection) और आपराधिक बातचीत (Criminal Conversation) के लिए मुकदमा दायर किया है।

नार्थ कैरोलिना राज्य की सुपीरियर कोर्ट ने इस मामले में केविन हॉवर्ड के पक्ष में 19 अगस्त को फैसला सुनाया है और ग्रेग जेर्निगन द्वारा केविन होवार्ड को 5.31 करोड़ रूपए मुआवजा देने का आदेश दिया है।

हॉवर्ड और उनकी पूर्व पत्नी, जूली जॉर्ज हावर्ड की शादी को 12 साल हो चुके थे और उनके दो बच्चे भी हैं। केविन हॉवर्ड ने वीआईटीएन (WITN) से बातचीत में बताया, मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि मेरे साथ ऐसा होगा, लेकिन तलाक़ के बाद मैं बहुत टूट गया था। इसलिए मैंने यह जानने के लिए एक प्राइवेट डिटेक्टिव की मदद ली कि आखिर मामला क्या है। इस दौरान पता चला कि मेरी पत्नी का एक प्रेमी है, जिसके बाद मुझे समझ आ गया कि यह धोखेबाजी का मामला है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story