Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंतरिक्ष में खुला अनोखा होटल, एक दिन का किराया जानकर उड़ जाएंगे होश

देश-विदेश घूमने से बोर हो चुके हैं, तो अब अंतरिक्ष में भी छुट्टियां बिताई जा सकती हैं। अंतरिक्ष में 2022 तक लग्जरी होटल खुलेगा।

अंतरिक्ष में खुला अनोखा होटल, एक दिन का किराया जानकर उड़ जाएंगे होश
X

देश-विदेश घूमने से बोर हो चुके हैं, तो अब अंतरिक्ष में भी छुट्टियां बिताई जा सकती हैं। दरअसल, 2022 तक स्पेस में एक ऐसा लग्जरी होटल बनाने का दावा किया जा रहा है जिसमें कोई भी जाकर रह सकेगा।

हालांकि, इसके लिए आपको अभी से तैयारियां शुरू करनी होंगी, क्योंकि यात्रा करवाने वाली कंपनी इसके लिए करोड़ों रुपए वसूलेगी। अमेरिका के टेक्सस राज्य की कंपनी 'ओरियन स्पैन' इसकी तैयारियों में लगी है।

यह भी पढ़ेंः गजब: एक ऐसा समुद्र जहां कोई नहीं डूबता, जानिए इसे क्यों कहते हैं 'डेड सी'

इस स्टार्टअप ने घोषणा की है कि वह स्पेस का पहला लग्जरी होटल बनाने जा रहे हैं जो 2021 में लॉन्च होगा और 2022 तक आम लोगों के लिए खुल जाएगा। जानकारी के मुताबिक, होटल में दो क्रू मेंबर और चार यात्रियों के लिए जगह होगी।

पूरी यात्रा कुल 12 दिन की बताई जा रही है। कंपनी ने वेबसाइट पर बुकिंग शुरू भी कर दी है।

यह भी पढ़ेंः कमरुनाग झील का हैरतअंगेज कारनामा कर देगा हैरान, यहां भक्त की होती है हर मनोकामना पूरी

यात्रा पर 61 करोड़ का खर्च

ओरियन स्पैन की वेबसाइट के मुताबिक, पूरी यात्रा पर 9.5 मिलियन डॉलर (तकरीबन 61 करोड़ रुपए) खर्च होंगे। यानी एक रात के लिए पांच करोड़ रुपए से ज्यादा का खर्च आएगा। इसमें से तकरीबन 51 लाख रुपए जमा के तौर पर रखें जाएंगे।

यह यात्रा पूरी होने पर वापस दे दिए जाएंगे। इन्हें एडवांस बुकिंग के लिए समझा जा सकता है। अगर यात्रा किसी वजह से कैंसिल करवानी पड़ी तो यह पैसा वापस मिल जाएगा।

(भाषा-इनपुट)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story