Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रेमी जोड़े ने टॉयलेट में की शादी, ऐसे निभाई रस्में..

अमेरिका के न्यू जर्सी में एक कपल ने कोर्ट के टॉयलेट में शादी की है।

प्रेमी जोड़े ने टॉयलेट में की शादी, ऐसे निभाई रस्में..
X

अमेरिका के न्यू जर्सी में एक कपल ने कोर्ट के टॉयलेट में शादी की है। यह एक असामान्य स्थिति थी। ऐसा नहीं करने पर दुल्हन की मां इस शादी को देख नहीं पाती और कपल की शादी का रजिस्ट्रेशन रद्द हो जाता। इससे फिर इस शादी का होना काफी टल जाता। यह न्यू जर्सी के मॉनमाउथ काउंटी की घटना है। ब्रायन और मारिया अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ कोर्ट आए थे। लेकिन तभी ब्रायन की मां को सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी।

ये भी पढ़ें- हिन्दू विवाह के दौरान दूल्हा-दुल्हन लेते हैं ये 7 वचन, जानें हर वचन का मतलब

अपनी शादी को खास बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। कोई डेस्टिनेशन वेडिंग करता है तो कोई थीम बेस्ड शादी कर अपनी शादी को खास और यादगार बनाता है। लेकिन कभी-कभी परिस्थितियाें को कुछ और ही मंजूर होता है। दरअसल एक कपल के सामने ऐसी मजबूरी आ पड़ी कि उन्हें टॉयलेट में शादी करनी पड़ी। अमेरिका के न्यूजर्सी में एक दूल्हे-दुल्हन को अदालत के टॉयलेट में ही शादी करनी पड़ी।

दरअसल ब्रायन और मारिया शूज मॉनमाउथ काउंटी कोर्टहाउस में अपनी शादी के लिए परिवार वालों और दोस्तों के साथ इकट्ठे हुए थे। सब कुछ अच्छे से हो रहा था। उसी दौरान अचानक दूल्हे ब्रायन की मां को अस्थमा अटैक आ गया। वहां मौजूद ऑफिसर्स दूल्हे की मां को तुरंत टॉयलेट में ले गए और उन्हें ऑक्सीजन देना शुरू किया गया। साथ ही एंबुलेंस को कॉल कर दिया।

वहां मौजूद सभी लोग मां की सेहत को लेकर फिक्रमंद थे, लेकिन कोई भी नहीं चाहता था कि शादी को टाला जाए। क्योंकि अगर शादी टाल दी जाती तो अगले मैरिज लाइसेंस के लिए 45 दिन का इंतजार करना होता। वहीं मां के बिना भी ये सेरेमनी पूरी ना होती। खराब सेहत में मां टॉयलेट से बाहर नहीं जा सकती थी।

ये भी पढ़ें- गाय पर बैठकर ससुराल पहुंची दुल्हन, देखने के लिए उमड़ी भीड़

लेडी टाॅयलेट में हुईं रस्में

दोनों पक्षों ने काफी सोच-विचार किया जिसके बाद आखिर में यह फैसला हुआ कि मैरिज सेरेमनी महिलाओं के उस बाथरूम में ही मां के सामने होगी। दूल्हा दुल्हन दोनों ही इस बात के लिए राजी हो गये। यहां तक कि जज केटी गमर ने भी सहयोग किया और शादी की कार्यवाही जारी रखने के लिए टॉयलेट में ही मौजूद रहीं। इसके बाद दोनों ने ही कोर्टरूम स्टाफ को इतनी सहायता के लिए शुक्रिया अदा किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story